राज्य

मंदिर के पुजारी और उसके पुत्र की दबंगई, ऑटो चालक को लाठियों से पीटा

News18Hindi
Updated: June 20, 2017, 2:04 PM IST
मंदिर के पुजारी और उसके पुत्र की दबंगई, ऑटो चालक को लाठियों से पीटा
पीड़ित ऑटो चालक
News18Hindi
Updated: June 20, 2017, 2:04 PM IST
शिवपुरी में थाना देहात के अंतर्गत तहत वांकडे मंदिर के पुजारी गिरिराज दुबे और उसके पुत्र गिरीश दुबे की दबंगई के आज आम लोग गवाह बने. दोनों ने मामूली सी बात पर एक ऑटो चालक की लाठियों से जमकर पिटाई की जिससे वह जख्मी हो गया.

पुलिस के मुताबिक पिता-पुत्रों ने उसके ऑटो में तोड़-फोड़ की और उसकी जमकर पिटाई भी की. इसके बाद ऑटो चालक अपने कुछ साथियों के साथ देहात थाने पहुंचा तो पुलिस ने मामला दर्ज करने से ही मना कर दिया. मीडिया तक मामला पहुंचने के बाद पुलिस के तेवर बदलने लगे तब जाकर उसने पीड़ित की शिकायत दर्ज की.

ऑटो चालक का कहना है कि मंदिर पर श्रद्धालुओं को लेकर जाने पर यह पिता पुत्र अवैध उगाही करते हैं और जो ऑटो चालक पैसे नहीं देता उसके साथ इसी तरह का व्यवहार करते हैं. हालांकि मामले में आरोपियों की तरफ से फिलहाल कोई सफाई नहीं दी गई है.

हालांकि इस तरह के मामले में पुलिस का ऐसा व्यवहार कोई नई बात नहीं है. इससे पहले भी पुलिस रसूखदार लोगों को फायदा पहुंचाने का काम कर चुकी है और मीडिया के पहल करने के बाद ही पीड़ित की सुनवाई संभव हुई है.

इससे पहले भी मध्य प्रदेश के बाकी जिलों से अवैध वसूली की खबरें सामने आ चुकी हैं. हालांकि ऐसे मामलों में पुलिस की भूमिका सबसे अहम होती है.

 

 
First published: June 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर