8 साल के लड़के ने माइक्रोसॉफ्ट विशेषज्ञ परीक्षा की पास

आईएएनएस

Updated: July 18, 2012, 2:27 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

लंदन। पाकिस्तान में आठ वर्ष का एक बालक माइक्रोसॉफ्ट प्रमाणित प्रौद्योगिकी विशेषज्ञ बनने के लिए आयोजित की गई परीक्षा उत्तीर्ण कर गया है। समाचार पत्र सन के मुताबिक बालक ने 91 फीसदी अंक जुटाकर परीक्षा उत्तीर्ण की। इससे पहले उसने 13 महीने का कठिन प्रशिक्षण लिया था। समाचार पत्र के मुताबिक बालक शैफे थोबानी माइक्रोसॉफ्ट कम्प्यूटर पर दुनिया का सबसे कम उम्र का विशेषज्ञ हो सकता है।

बालक के पिता और प्रौद्योगिकी कम्पनी थोबसन टेक्नोलॉजी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी शॉ थोबानी को अपने पुत्र की उपलब्धि पर गर्व है। उन्होंने कहा कि शैफे काफी प्रतिभावान है। वह बिना कैलकुलेटर के कठिन गणितीय प्रश्न का समाधान कर लेता है। शैफे ने चार वर्ष की उम्र से कम्प्यूटर पर काम करना शुरू कर दिया था।

8 साल के लड़के ने माइक्रोसॉफ्ट विशेषज्ञ परीक्षा की पास
पाकिस्तान में आठ वर्ष का एक बालक माइक्रोसॉफ्ट प्रमाणित प्रौद्योगिकी विशेषज्ञ बनने के लिए आयोजित की गई परीक्षा उत्तीर्ण कर गया है। समाचार पत्र सन के मुताबिक बालक ने 91 फीसदी अंक जुटाकर परीक्षा उत्तीर्ण की।

माइक्रोसॉफ्ट के प्रवक्ता थोमस जेंसन ने कहा कि माइक्रोसॉफ्ट प्रमाणन लेने वाले लोगों की उम्र का हिसाब किताब नहीं रखता। मुझे शैफे से कम उम्र के किसी अन्य व्यक्ति की जानकारी नहीं है। हालांकि मैं आधिकारिक रूप से इसकी पुष्टि नहीं कर सकता। शैफे की आश्चर्यजनक उपलब्धि के बाद भी उसके पिता ने कहा कि वह उस पर किसी भी क्षेत्र का चुनाव करने के लिए दबाव नहीं डालेंगे।

First published: July 18, 2012
facebook Twitter google skype whatsapp