कुतिया ने दिया हरे पिल्ले को जन्म, मालकिन भी देखकर रह गई हैरान

News18Hindi
Updated: July 17, 2017, 9:27 PM IST
कुतिया ने दिया हरे पिल्ले को जन्म, मालकिन भी देखकर रह गई हैरान
Photo taken from Twitter
News18Hindi
Updated: July 17, 2017, 9:27 PM IST
हॉलीवुड फिल्म हल्क का लीड किरदार तो सभी को याद होगा, जिसके हरे रंग से उसे ऑडियंस के बीच अलग ही पहचान मिली. लेकिन अगर आपको कोई हरे रंग का कुत्ता रियल लाइफ में नजर आ जाए तब आपका क्या रिएक्शन होगा. शायद आप भी तब हैरानी भरी नजरों से उस कुत्ते को बस देखते ही जाएंगे और सोचेंगे की आखिर ये हुआ कैसे.

कुछ ऐसा ही ब्रिटेन में रहने वाली महिला लुईस सदरलैंड के साथ हुआ अब उनकी गोल्डन रिट्राइवर कुतिया ने एक हरे पिल्ले को जन्म दिया. जब ये खबर लोकल मीडिया को पता चली तो देखते ही देखते लुईस के घर जन्मा हरा पिल्ला सबके बीच चर्चा का विषय बन गया. यहां तक कि सोशल मीडिया भी इससे अछूता नहीं रहा.



लुईस ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि उनकी गोल्डन रिट्राइवर जब जन्म दे रही थी तो उसे परेशानी हो रही थी. ऐसे में वो और उनकी बेटी ने कुतिया के प्रसव में मदद करवाई. नौ पिल्लों को जब उन्होंने साफ करना शुरू किया तो उनका ध्यान गया कि एक पिल्ला गहरे हरे रंग का है. उन्होंने उसे साफ किया लेकिन उसका रंग नहीं बदला.

हैरान लुईस ने पिल्ले के इस अनोखे हरे रंगे के पीछे की वजह जब नेट पर ढूंढना शुरू की तो उन्हें पता चला कि ऐसा एमनीओटिक फ्लूइड के कारण होता है. गर्भ में मौजूद एमनीओटिक फ्लूइड पिल्ले की रक्षा करता है, लेकिन अगर ये उसके फर के संपर्क में आए तो रंग बदल जाता है. हालांकि, जन्म के कुछ दिनों बाद ये रंग पिल्ले के शरीर से गायब हो जाता है.

दुनिया में अब तक का ये तीसरा मामला है जब कुतिया ने हरे पिल्ले को जन्म दिया है. वहीं इस पिल्ले का रंग देखते हुए लुईस ने उसका नाम ही फॉरेस्ट रख दिया है.
First published: July 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर