बॉलिंग करते हुए क्रिकेटर की एक उंगली 'गायब', फोटो हुई वायरल

Pradesh18
Updated: January 13, 2017, 2:24 PM IST
बॉलिंग करते हुए क्रिकेटर की एक उंगली 'गायब', फोटो हुई वायरल
ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जॉश हेजलवुड. तस्वीर- Getty
Pradesh18
Updated: January 13, 2017, 2:24 PM IST
ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जॉश हेजलवुड की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है. दरअसल इस तस्वीर में हेजलवुड के दाएं हाथ में चार उंगलियां दिख रही है. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के आधिकारिक फेसबुक पेज से जब हेजलवुड की यह तस्वीर पोस्ट की गई तो लोग अचरज में पड़ गए.

इस तस्वीर को देखकर कोई हेजलवुड को एलियन बता रहा है तो कोई इसे फोटोशॉप का कमाल कह रहा है. कुछ लोग तो यह तक कह रहे हैं कि तो क्या हेजलवुड चार उंगलियों से ही गेंदबाजी करते हैं.

गेटी इमेजेज के मैट किंग ने हेजलवुड की इस तस्वीर को लेकर उड़ रहे अफवाहों पर से पर्दा हटाने की कोशिश की है. मैट ने लिखा है कि इस तस्वीर में फोटोशॉप या किसी सॉफ्टवेयर का प्रयोग किया गया है.

उन्होंने बताया है कि हेजलवुड की इस तस्वीर में चार उंगलियां दिखने के पीछे की वजह फोटोग्राफी का एंगल है. कैमरामैन ने सही कैमरा एंगल और किस्मत से सही जगह पर हेजलवुड के हाथों को कैमरे ने क्लिक किया और फोटो में उनकी पांच की बजाय 4 ही उंगलियां नजर आने लगी.

मैट ने कहा 'फेसबुक पर डाली गई फोटो देखने से पहले मुझे भी इसका अंदेशा नहीं था. मैंने सोचा ‘यह मेरी ली हुई फोटो है’ लेकिन मैंने हेजलवुड की उस उंगली की ओर ध्यान नहीं दिया, जो इसमें नजर नहीं आ रही. मैंने वापस अपनी असली फाइल में जाकर देखा और पाया कि फोटो में उंगली नहीं है और ना ही मैंने इसमें कोई छेड़छाड़ की, तो ऐसा कैसे हुआ. हम फोटोशॉप इस्तेमाल नहीं करते.'

उन्होंने आगे कहा 'क्रमानुसार सभी तस्वीरों को देखने पर सब सही नजर आता है. सबसे अंतिम उंगली पास वाली उंगली से चिपकी हुई होने के कारण फोटो में नजर नहीं आ रही. ऐसा एक संयोग मात्र से घटित हुआ है.'

[caption id="attachment_1530875" align="alignnone" width="630"]ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जॉश हेजलवुड की तस्वीर में सभी पांच उंगलियां दिख रही है. तस्वीर- Getty ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जॉश हेजलवुड की तस्वीर में सभी पांच उंगलियां दिख रही है. तस्वीर- Getty[/caption]

मालूम हो कि पाकिस्तान के खिलाफ संपन्न टेस्ट सीरीज को ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 से जीता, और हेजलवुड ने इसमें 15 विकेट झटके. दोनों देशों के बीच होने वाली वन-डे सीरीज का पहला मैच 15 जनवरी को होगा.
First published: January 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर