दुनिया का सबसे मशहूर शाही खानदान कभी नहीं खाता ये चीज

News18Hindi
Updated: July 13, 2017, 8:30 PM IST
दुनिया का सबसे मशहूर शाही खानदान कभी नहीं खाता ये चीज
केट मिडलटन (File image)
News18Hindi
Updated: July 13, 2017, 8:30 PM IST
ब्रिटेन की रॉयल फैमिली को दुनिया का सबसे मशहूर शाही खानदान माना जाता है. उनके पहनावे और खाने से लेकर रॉयल जिंदगी के बारे में जानने के लिए हर कोई उत्सुक रहता है. लेकिन प्रिंसेस डायना की शैफ रहीं कैरोलिन रॉब ने शाही खानदान के बारे में हाल ही में वो खुलासा किया, जिसके बारे में शायद ही किसी को पहले पता हो. उन्होंने उस चीज के बारे में बताया जो शाही खानदान में एक तरह से बैन है और भूल से भी इसे कभी उनके खाने में शामिल नहीं किया जाता.

शाही खानदान के बकिंघम पैलेस में समय-समय पर कई डिनर पार्टी का आयोजन किया जाता है. जिनमें दुनिया की कई दिग्गज शख्सियत शामिल होती हैं. इस रॉयल पार्टी में पैलेस के शैफ खास पकवान भी तैयार करते हैं. लेकिन इन सभी पकवानों में एक चीज हमेशा मिसिंग मिलेगी, जो शाही परिवार कभी नहीं खाता.

जो चीज पैलेस के खाने में वर्जित है वो लहसुन है. शैफ कैरोलिन रॉब की मानें तो इंग्लैंड की रॉयल फैमिली में आपको एक से बढ़कर एक पकवान खाने को मिलेंगे, लेकिन उन सब में कभी भी लहसुन नहीं डाला जाएगा. इसके पीछे की वजह का भी उन्होंने खुलासा किया.

उन्होंने बताया कि लहसुन नहीं खाने की वजह शाही परिवार का लगातार लाइम लाइट में रहना है, जिस वजह से इस परिवार का कोई न कोई सदस्य हमेशा किसी ईवेंट में शामिल होता नजर आ जाता है. साथ ही उन्हें कई लोगों से मुलाकात और मीडिया को भी कई इंटरव्‍यू देने पड़ते हैं. ऐसे में बातचीत करते हुए उनके मुंह से बदबू न आए इसलिए वो कभी भी लहसुन नहीं खाते.

भई जाहिर सी बात है यदि हम भी कहीं जाते हैं तो कोशिश करते हैं कि हमारी सांस भी फ्रेश रहे और मुंह में से बदबू न आए. अब ऐसे में बात शाही खानदान की हो, तो उनका ब्रैथ फ्रैश रखने के लिए खाने में लहसुन डालने पर ही रोक लगा देना लाजमी सा लगता है.
First published: July 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर