सच जानकर हैरान रह जाएंगे आप, 25 साल से हैंड ग्रेनेड से तोड़ता रहा अखरोट!

News18India.com
Updated: January 10, 2017, 12:43 PM IST
सच जानकर हैरान रह जाएंगे आप, 25 साल से हैंड ग्रेनेड से तोड़ता रहा अखरोट!
प्रतीकात्मक फोटो।
News18India.com
Updated: January 10, 2017, 12:43 PM IST
चीन। हम सबने अपने बचपन से अब तक अखरोट को खाने के लिए उसे हतौड़े से बेलन से या अगर बहुत मजबूत दांत है तो उससे तोड़ा है या कई बार किसी लोहे के समान से तोड़ा है। मगर कोई किस्सा ऐसा सामने आए जिसमें अखरोट को किसी ऐसी सख्त चीजों से नहीं बल्कि हैंड ग्रेनेड से तोड़ा जाता हो तब, होगी ना हैरान कर देने वाली बात। जी हां, ये अजीबोगरीब घटना है चीन के शांग्जी प्रांत की, जहां अंकांग नाम के इस गांव में रहने वाला एक युवक 25 साल तक हैंड ग्रेनेड से अखरोट तोड़ता रहा।

दरअसल, रैन नाम का ये युवक हैंड ग्रेनेड को लोहे का एक टुकड़ा समझ रहा था और हैंड ग्रेनेड से अखरोट तोड़ने का यह मामला तब सामने आया जब गांव में पुलिस ने धावा बोला। पुलिस स्थानीय लोगों के पास मौजूद अवैध हथियारों को जब्त करने पहुंची थी। इसी दौरान एक पुलिस अधिकारी को युवक के घर से हैंड ग्रेनेड बरामद हुआ। अब जबकि पुलिस ने बता दिया कि उसका औजार किसी समान को तोड़ने की वस्तु नहीं बल्कि एक हैंड ग्रेनेड है तो उसके होश उड़े हुए हैं।

रैन ने पुलिस को बताया कि यह ग्रेनेड उसे एक दोस्त ने 1991 में तोहफे के तौर पर दिया था। वह इसके लोहे के होने की वजह से अखरोट तोड़ता रहा।

 
First published: January 10, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर