घूमने का शौक है और पैसे हैं तो अब चांद की कर आएं सैर!

hindi.moneycontrol.com

Updated: March 1, 2017, 7:45 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

घूमने-फिरने के शौकीन हैं तो चांद की सैर करने का आइडिया आपको कैसा लग रहा है? दो विदेशियों को तो ये आइडिया इतना पसंद आया है कि उन्होंने 2018 में चांद की सैर के लिए अमेरिका की प्राइवेट रॉकेट कंपनी स्पेस एक्स को पैसे भी दे दिए हैं.

आपको आपका पार्टनर चांद के पार ले जाए या नहीं, चांद की सैर पर जरूर ले जा सकता है. क्योंकि चांद की सैर को मुमकिन बना रही है एलन मस्क की कंपनी स्पेस एक्स. स्पेस एक्स को दो विदेशी सैलानियों ने चांद पर जाने के लिए एक मोटी रकम दी है.

घूमने का शौक है और पैसे हैं तो अब चांद की कर आएं सैर!
चांद की सैर करने का आइडिया दो विदेशियों को तो इतना पसंद आया कि उन्होंने 2018 में चांद की सैर के लिए अमेरिका की प्राइवेट रॉकेट कंपनी स्पेस एक्स को पैसे भी दे दिए हैं.

हालांकि एलन मस्क ने उन दो लोगों के नाम का खुलासा नहीं किया है, बस इतना बताया है कि वो दोनों हॉलीवुड से नहीं हैं. ये दोनों सैलानी 2018 की दूसरी तिमाही में चांद की सैर को जाएंगे.

स्पेस एक्स के मुताबिक दोनों यात्री चंद्रमा के चक्कर लगाएंगे और उसके बाद आगे अंतरिक्ष में घूमेंगे, लेकिन उनका स्पेसशिप चंद्रमा पर उतरेगा नहीं. स्पेस एक्स के मुताबिक इस अभियान के लिए वो अमेरिकी स्पेस एजेंसी नासा की मदद ले रही है. 45 साल बाद ऐसा होगा जब कोई इंसान चांद की सैर करेगा.

First published: March 1, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp