7 दिसंबर का राशिफल: सिंह- कारोबारियों के लिए दिन बेहतर है

News18India

Updated: December 7, 2016, 8:51 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

आज  का पंचांग:-

7 दिसम्बर 2016 दिन- बुधवार

7 दिसंबर का राशिफल: सिंह- कारोबारियों के लिए दिन बेहतर है
मेष- संतान के कारण मन प्रसन्न होगा। काम में रुकावट का योग है अतः सूझबूझ से काम लें। भौतिक सुख- सुविधाओं में वृद्धि होगी। जीवन साथी के संबंध बेहतर होगा और कुछ व्यय बढ़ेंगे।

माह- मार्गशीर्ष और शुक्ल पक्ष

तिथि : अष्टमी तिथि

 राशि-  मकर राशि

दिशाशूल- पूर्व

अभिजित मुहूर्त : मान्य नहीं

राहुकाल– 12:12 – 13:29 (दिल्ली के समयानुसार)

 

मेष- संतान के कारण मन प्रसन्न होगा। काम में रुकावट का योग है अतः सूझबूझ से काम लें। भौतिक सुख- सुविधाओं में वृद्धि होगी। जीवन साथी के संबंध बेहतर होगा और कुछ व्यय बढ़ेंगे।

वृष- भाग्य खूब प्रबल है। धन के लिए भी दिन बेहतर है। मान- सम्मान के लिए भी आज का दिन खास रहने वाला है। नए कार्यों में हाथ डालना चाहते हैं तो उत्तम समय है।

मिथुन- स्वास्थ्य का भी बेहद ख्याल रखें। राज्य- सत्ता या उच्चस्थ अधिकारीयों से सहयोग प्राप्त होगा। बौद्धिक क्षमता अद्भुत लेकिन कुछ नकारात्मकता भी हो सकती है। पारिवारिक कार्यों में दिन व्यतीत होगा।

कर्क- भाग्य , कर्म और बुद्धि तीनों ही प्रतिकूल रहेंगे। आर्थिक लाभ और व्यय एकसाथ होंगे। करीबी मित्रों या परिवार के सदस्यों से मन मुटाव हो सकता है। कुछ लोगों के लिए सर्जरी का योग भी है।

सिंह- शिक्षा में कुछ कमी, कारोबारियों के लिए दिन बेहतर है। आत्मबल और उत्साह खूब बढ़ा रहेगा। वैवाहिक जीवन और प्रेम संबंधों के लिए भी समय ठीक नहीं है। कहीं कुछ वाद- विवाद की स्थिति भी उत्पन्न हो सकती है।

कन्या- परिश्रम अधिक करना होगा और परिणाम कम मिलेंगे। भाग्य थोड़ा रूठा रहेगा। काम में सफलता थोड़ा रुक कर मिलेगी अतः धैर्य बनाए रखें। स्वास्थ्य के लिए समय प्रतिकूल है।

तुला- मन कुछ चंचल और अवसाद ग्रसित रहेगा। निर्णय शक्ति कमजोर रहेगी। बड़े लोगों के सहयोग में कमी महसूस करेंगे। स्वास्थ्य भी आज बहुत सहयोगी नहीं रहेगा।

वृश्चिक- नए आय के स्रोत उत्पन्न होंगे। विरोधी परास्त होंगे परन्तु पारिवारिक सुख में कुछ कमी रहेगी। शिक्षा- प्रतियोगिता के लिए बहुत अच्छा दिन। परिश्रम का लाभ मिलेगा।

धनु- शुभ दिन है परंतु स्वयं के प्रयासों में कुछ शिथिलता। मन बेहद अशांत रह सकता है और करीबी लोगों से कुछ वैचारिक मतभेद रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। भाग्य प्रबल है।

मकर- बौद्धिक क्षमता अधिक चरम पर रहेगी, बेहतर सलाह दे सकेंगे। अचानक व्यय, यात्रा अनुपयोगी। समय प्रतिकूलता भरा है सावधानी बरतें, कार्य व्यापार के मामले में अति उत्साह से बचें।

कुंभ- काम में मन नहीं लगेगा आपको चाहिए कि कही घूमने- फिरने या मित्रों के साथ समय बिताएं। उत्साह भी कुछ कम रहने वाला है, अपने कार्यों में यथास्थिति बनाए रखने का प्रयास करें। आज पैसों से संबंधित कोई बड़ा फैसला ना लें।

मीन- मन चंचल अशांत और व्यग्र। संतान के लिए समय कुछ कष्टकारी। अगर आप अविवाहित हैं तो आज आपके लिए कोई रिश्ता आ सकता है। किसी भी प्रकार के विवाद से बचें।

First published: December 7, 2016
facebook Twitter google skype whatsapp