पढ़ें: क्या कहती है आपकी राशि, 21 दिसंबर का राशिफल

News18India.com

Updated: December 21, 2012, 3:08 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- समय की अनुकूलता का प्रतिशत कम है। जरुरी कार्यों पर ही फोकस बनाए रखें। करियर और कारोबार में बेहतर करते रहेंगे। अत्यधिक खर्च बजट बिगाड़ सकता है।

<font color=green>पढ़ें: क्या कहती है आपकी राशि, 21 दिसंबर का राशिफल</font>
मेष- समय की अनुकूलता का प्रतिशत कम है। जरुरी कार्यों पर ही फोकस बनाए रखें। करियर और कारोबार में बेहतर करते रहेंगे। अत्यधिक खर्च बजट बिगाड़ सकता है।

वृश्चिक- मित्रों के बीच प्रभाव बना रहेगा। नए संबंध स्थापित हो सकते हैं। जीवन साथी की बाधाएं तेजी से कम होंगी। शिक्षा, प्रेम और आर्थिक मामले बेहतर रहेंगे।

मिथुन- फ्रंट ऑफिस जॉब से जुड़े लोग बेहतर करेंगे। सामाजिक संपर्क बढ़ा हुआ रहेगा। नए समझौतों में सफलता मिलेगी। दांपत्य में खुशहाली बनी रहेगी।समय फलकारक।

कर्क- साहसिक कार्यों में बेहतर करेंगे। विरोधियों पर विजय प्राप्त कर सकते हैं। व्यर्थ की आशंकाओं को त्यागकर गतिशील रहें। साथी से सहजता से पेश आयें। दिन भाग्य कारक।

सिंह- कार्यक्षेत्र में रफ़्तार बनी रहेगी। सावधानी की बात इतनी है कि जोश में होश को बनाये रखें तथा अतार्किक प्रलोभनों से बचकर रहें। भ्रम पूर्ण स्थितियों की रचना संभव है। दिन मध्यम।

कन्या- परिवारिक खुशियों को कई गुना बढ़ाना चाहते हैं तो अपनों को अधिकाधिक समय दें। नए समझौतों में सफलता मिलेगी। शिक्षा और प्रेम के मामले बेहतर बने रहेंगे। दिन शुभकारक।

तुला- हानि की आशंका से ग्रस्त रह सकते हैं। सेहत में नरमी से आत्मविश्वास कमजोर रह सकता है। घरेलु मामलों में सुनने की आदत पर अमल करें। सामाजिक संपर्क बढ़ाने के लिए सही समय।

वृषभ- निवेश के नए क्षेत्रों तलाश सकते हैं। धन लाभ के लिए बेहतर परिस्थितियां बनी रहेंगी। भाग्य के मामले गतिशील बने हुए हैं। कार्यक्षेत्र में शुभता बनी रहेगी। निजी जीवन में सतर्कता की जरुरत है।

धनु- करियर और कारोबार में स्थिरता का संचार होगा। रिश्तों को बचने के लिए विशेष प्रयास करने पड़ सकते हैं। सामाजिक संपर्क बढ़ा हुआ रहेगा। क्रोध पर नियंत्रण रखें। दिन मिलजुला।

मकर- आय व्यय बढ़ा हुआ बना रहेगा। सामाजिक संपर्कों का लाभ मिलेगा। बन्धु जन सहयोगी रहेंगे। भाग्य और कर्म के सुलझेंगे। अकारण अपयश का सामना करना पड़ सकता है।

कुंभ- आर्थिक राहत का अनुभव करेंगे। धन संग्रह में रूचि रहेगी। करीबियों के संग बेहतर समय बिताएंगे। पारिवारिक बाधाओं में तेजी से कमी आएगी। जीवन स्तर में उच्चता बनी रहेगी।

मीन- सितारों की चाल अत्यधिक हितकर बनी हुई है। आत्मविश्वास को बढ़ाएं और काम में जुटे रहें। करियर और कारोबार में लाभ के संकेत हैं। पूछपरख बढ़ेगी। समय श्रेयस्कर है।

First published: December 21, 2012
facebook Twitter google skype whatsapp