मजाक करने से नाराज था सीआईएसएफ का जवान, 32 राउंड गोलियां दागकर ले ली 4 की जान

ETV Bihar/Jharkhand

First published: January 12, 2017, 9:06 PM IST | Updated: January 12, 2017, 9:34 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp
मजाक करने से नाराज था सीआईएसएफ का जवान, 32 राउंड गोलियां दागकर ले ली 4 की जान
घटनास्थल की तस्वीर ( etv pic.)

बिहार के औरंगाबाद के नबीनगर पॉवर जेनेरेटिंग कंपनी में सुरक्षा के लिए तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवान बलबीर कुमार ने साथियों पर दनादन 32 राउंड गोलियां चलाकर चार जवानों की हत्या कर दी. गोलीबारी की यह घटना गुरुवार दोपहर करीब एक बजे की है.

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक चारों जवानों ने बलवीर के साथ पारिवारिक और निजी बातों को लेकर मजाक किया था. इससे पहले भी ये लोग बलवीर पर निजी कमेंट किया करते थे.

बार बार मजाक के परेशान बलबीर को गुरुवार को गुस्सा आ गया और उसने अपने इनसास राइफल से गोलियां चला दीं जिसमें हेड कॉन्स्टेबल अमरनाथ मिश्रा और बच्चा शर्मा की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि हेडकॉस्टेबल अरविंद कुमार और एएसआई गौरीशंकर राम को रोहतास जिला स्थित नारायण मेडिकल कॅालेज अस्पताल ले जाया गया लेकिन उन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया.

जानकारी के मुताबिक बलवीर की ड्यूटी खत्म हो रही थी तभी इन जवानों ने मजाक कर दिया. बलवीर रिबेलियन प्रवृति का रहा है. पारिवारिक और निजी मजाक से वो काफी नाराज था. हादसे के पीछे छुट्टी न मिलना भी एक कारण बताया जा रहा है.

औरंगाबाद के एसपी सत्यप्रकाश ने बताया कि गोलीबारी करने वाले जवान बलबीर को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि यूपी के अलीगढ़ के निवासी बलबीर ने छुटटी पर जाने के लिए आवेदन दिया था लेकिन छुट्टी नहीं मिली थी. इसी बात को लेकर साथी जवानों ने पारिवारिक और कुछ निजी मजाक किये जिससे वो गुस्से में आकर गोलियां चला दी.

गौरतलब है कि इससे पहले सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवान तेज बहादूर यादव ने वीडियो जारी करके घटिया खाना परोसे जाने और अफसरों के भ्रष्टाचार का खुलासा किया था.जबकि गुरुवार को एक सीआरपीएफ जवान का वीडियो भी वायरल हुआ है.

वीडियो में उसने सीआरपीएफ के जवानों की अनदेखी का आरोप लगाया है और देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से इस समस्या का हल निकालने की अपील की है.

 

facebook Twitter google skype whatsapp