सोनिया-नीतीश की 45 मिनट चली मुलाकात में इन मुद्दों पर हुई चर्चा!

News18Hindi
Updated: April 21, 2017, 7:43 AM IST
सोनिया-नीतीश की 45 मिनट चली मुलाकात में इन मुद्दों पर हुई चर्चा!
file pic.
News18Hindi
Updated: April 21, 2017, 7:43 AM IST
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने उनके आवास 10 जनपथ पहुंचे. माना जा रहा है कि दोनों के बीच राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के साझा उम्मीदवार के अलावा 2019 लोकसभा चुनाव में महागठबंधन की संभावनाओं पर चर्चा हुई. इसके अलावा मुलाकात के दौरान राजद प्रमुख लालू प्रसाद पर विपक्ष के हमले के बाद के हालात पर भी चर्चा हुई.

दोनों नेताओं के बीच करीब 45 मिनट तक बातचीत चली. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, नीतीश बिहार में जदयू और कांग्रेस के बीच और प्रभावी गठबंधन बनाना चाहते हैं ताकि लालू प्रसाद के दबाव का दोनों पार्टी मिलकर मुकाबला कर सकें.

80 विधायकों वाली राजद बिहार में महागठबंधन की सबसे बड़ी पार्टी है, लेकिन जदयू और कांग्रेस के एक साथ आने के बाद उनके विधायकों की संख्या 97 हो जाएगी. मुलाकात के दौरान नीतीश कुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के स्वास्थ्य के बारे में भी पूछा.

इस खबर के बाद बिहार की राजनीति गरमा गई है. भाजपा नेता विनोद नारायण झा ने कहा कि लालू यादव पर दबाव बनाने के लिए नीतीश कुमार ने सोनिया गांधी से मुलाकात की है.

सोनिया-नीतीश की मुलाकात पर राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्व ने कहा कि नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री हैं और सोनिया गांधी कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं, लिहाजा ऐसी मुलाकात में कोई बड़ी बात नहीं है. बिहार जैसा महागठबंधन देश के दूसरे राज्यों में कैसे बने इस वजह से यह चर्चा हुई है. इसमें राजनीति नहीं खोजनी चाहिए.

गौरतलब है कि चम्पारण शताब्दी समारोह में हिस्सा लेने के लिए 17 अप्रैल को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पटना आए थे. सीएम नीतीश कुमार ने उन्हें इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए न्योता भेजा था.
First published: April 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर