फोन पर तलाक की धमकी देने पर इंजीनियर शौहर के खिलाफ दर्ज कराया केस

ETV Bihar/Jharkhand
Updated: April 21, 2017, 1:52 PM IST
फोन पर तलाक की धमकी देने पर इंजीनियर शौहर के खिलाफ दर्ज कराया केस
गुलबा साह बानो ( etv pic)
ETV Bihar/Jharkhand
Updated: April 21, 2017, 1:52 PM IST
पूरे देश के साथ अब बिहार के अल्पसंख्यक बहुल सीमांचल इलाके में भी ट्रिपल तलाक  मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी की मुहिम का असर दिखने लगा है. दहेज के लिए फोन पर तलाक की धमकी देने पर पीड़ित महिला ने इंजीनियर पति के खिलाफ थाने में मामला दर्ज कराया है.

कटिहार नगर थाना क्षेत्र के चौधरी मोहल्ला की रहने वाली गुलाब साह बानो की निकाह कटिहार मिरचाईबाड़ी के ही एक इंजीनियर से हुई थी. मगर निकाह के कुछ दिन बाद ही दहेज के लिए उसे प्रताड़ित किया जाने लगा और दहेज नहीं देने की स्थिति में फोन से ही उसे तीन तलाक की धमकी दी जाने लगी.

पीड़िता का कहना है कि मेरी शादी सितंबर 2016 में  हुई थी लेकिन शादी के 15 दिन के बाद बाद ही ससुराल वाले प्रताड़ित करने लगे. वो लोग 2 लाख रुपये की मांग कर रहे हैं.  परेशान होकर मैंने केस दर्ज कराया है और मुझे इंसाफ चाहिए.  पति फोन पर तलाक देने की धमकी दे रहा है. गुलाब साह बानो का कहना है कि ट्रिपल तलाक से महिलाओं को काफी प्रताड़ित किया जा रहा है और मैं इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री का समर्थन करती हूं.

गुलाब साह बानो के पिता मोहम्मद अली रजा का कहना है कि ट्रिपल तलाक के कई लड़कियों का घर बर्बाद हो रहा है और मैं भी गलत तरीके से ट्रिपल तलाक का विरोधी हूं.

पूरे मामले पर कटिहार के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी लालबाबू यादव ने जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिलाया है.
First published: April 21, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर