रेप के बाद हुई थी दलित छात्रा की हत्या, पीड़ित परिवार से मिल मांझी और मोदी ने की जांच की मांग

Praveen Thakur | ETV Bihar/Jharkhand

First published: January 14, 2017, 10:25 AM IST | Updated: January 14, 2017, 10:25 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp
रेप के बाद हुई थी दलित छात्रा की हत्या, पीड़ित परिवार से मिल मांझी और मोदी ने की जांच की मांग
पीड़ित परिवार से मिलते सुशील मोदी

हाजीपुर के अम्बेदकर कन्या आवासीय विद्यालय में दलित छात्रा की हत्या के बाद बिहार की राजनीति गरमाने लगी है. विपक्षी दलों ने इस घटना के बाद सरकार को घेरते हुए एसआईटी से जांच कराने की मांग की है.

शुक्रवार को हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी के अलावा भाजपा नेता सुशील मोदी ने भी पीड़ित परिवार से मुलाकात की. मुजफ्फरपुर जिले के कुढ़नी थाना क्षेत्र के फतेहपुर गांव में पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे जीतन राम मांझी ने कहा कि यदि एक सप्ताह के भीतर राज्य सरकार द्वारा एसआईटी का गठन नहीं होगा तो पीएम से मिलकर सीबीआई जांच की मांग की जाएगी.

मांझी ने पीड़ित परिवार से बातचीत के आधार पर जोर देकर कहा कि हाजीपुर कांड में वैशाली डीएम, जिला कल्याण पदाधिकारी समेत तमाम अधिकारियों की भूमिका संदेह उत्पन्न कर रहा है ऐसे में मामले को दबाने के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी गलत बनाया जा सकता है. हत्या के बाद छात्रा के कपड़े गायब करने के सवाल को गंभीर बताते हुए मांझी ने कहा कि वे नीतीश कुमार समेत डीजीपी और मुख्य सचिव से इस मामले में बात कर पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए हरसंभव कोशिश करेंगे.

[caption id="attachment_1531212" align="alignnone" width="630"]पीड़ित परिवार से मिलते मांझी पीड़ित परिवार से मिलते मांझी[/caption]

उन्होंने पीड़ित परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने और 20 लाख मुआवजा देने की मांग की. दूसरी ओर दलित छात्रा की हत्या मामले को भाजपा नेता सुशील मोदी ने बिहार के माथे का कलंक बताया है. पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे सुशील मोदी ने सरकार और प्रशासन पर इस मामले की लीपा-पोती करने का आरोप लगाया.

मोदी ने जोर देकर कहा कि दलित छात्रा के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या की घटना हुई है लेकिन मामले को रफ-दफा करने के लिए छत पर गिरने की मनगढ़ंत कहानी गढ़ी जा रही है. मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग करते हुए सुशील मोदी ने सवाल खड़ा किया कि आखिर वह शिक्षक कौन है जिसने अंक दिलाने के नाम पर यौन शोषण करने की पेशकश की थी

facebook Twitter google skype whatsapp