बिहार TET परीक्षा : बीएसईबी ने अपलोड किए एडिमट कार्ड, ऐसे जानें अपना सेंटर

ETV Bihar/Jharkhand
Updated: July 16, 2017, 1:29 PM IST
बिहार TET परीक्षा : बीएसईबी ने अपलोड किए एडिमट कार्ड, ऐसे जानें अपना सेंटर
Snapshot of BSEB Website.
ETV Bihar/Jharkhand
Updated: July 16, 2017, 1:29 PM IST
बिहार टीईटी की परीक्षा 23 जुलाई को होगी. शिक्षकों की भर्ती के लिए बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा ली जाने वाली पात्रता परीक्षा को लेकर बोर्ड ने अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड वेबसाइट पर अपलोड कर दिये हैं.

इसी महीने की 23 तारीख यानि अगले रविवार को आयोजित किये जाने वाले परीक्षा को लेकर सारी तैयारियां कर ली गई हैं. राज्य के विभिन्न जिलों में परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं जहां अभ्यर्थी विभिन्न पालियों में परीक्षा में शामिल होंगे.

परीक्षा 23 जुलाई को दो पालियों में आयोजित की जाएगी. पहली पाली में सुबह 10 से 12:30 तक पेपर वन (कक्षा एक से पांच तक) तथा दूसरी पाली में दोपहर 2 बजे से 4:30 तक पेपर टू (कक्षा छह से आठ तक) की परीक्षा होगी. जिन अभ्यर्थियों ने पेपर वन और दो दोनों के लिए आवेदन दिए हैं वह दोनों पाली की परीक्षा में शामिल होंगे.

परीक्षा के लिये सूबे में सबसे अधिक राजधानी में 30 केंद्र बनाए गए हैं. इन केंद्रों पर 15,555 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे. बोर्ड के मुताबिक पेपर वन की परीक्षा में 50,950 और पेपर टू में 1,92,509 अभ्यर्थियों के आवेदन सही पाए गए हैं. दोनों पेपर में एक-एक अंक के 150 प्रश्न पूछे जाएंगे

ऐसे डाउनलोड करें  Admit Card

उम्मीदवारों को परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिये बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.biharboard.ac.in पर जाना होगा.

साइट के होम पेज पर एडमिट कार्ड का ऑप्शन दिया गया है उस लिंक पर क्लिक करते ही आवेदन पत्र नंबर और पासवर्ड का ऑप्शन आ रहा है जिसे भरने के बाद अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे.

 
First published: July 16, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर