राष्ट्रपति चुनाव के लिये बिहार में वोटिंग समाप्त, 241 विधायकों ने डाले वोट

ETV Bihar/Jharkhand
Updated: July 17, 2017, 2:26 PM IST
राष्ट्रपति चुनाव के लिये बिहार में वोटिंग समाप्त, 241 विधायकों ने डाले वोट
पटना में वोट देने के लिए लगी विधायकों की कतार
ETV Bihar/Jharkhand
Updated: July 17, 2017, 2:26 PM IST
सोमवार को हो रहे राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बिहार में वोटिंग समाप्त हो गई है. राष्ट्रपति चुनाव के लिये बिहार विधानसभा में दो मतदान कक्ष बनाये गये थे साथ ही सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किये गए थे.

बिहार के कुल 241 विधायकों ने पटना में अपने वोट डाले जबकि एक विधायक ने देहरादून में अपने मताधिकार का उपयोग किया. एक विधायक बीमार होने के कारण पटना में वोट नहीं डाल सके.

वोटिंग के दौरान कांग्रेस के एक वरीय नेता और विधायक बगैर आई कार्ड के ही वोट डालने जा पहुंचे जिन्हें वहां मौजूद मतदानकर्मियों ने वापस लौटा दिया. ओबरा के विधायक वीरेंद्र कुमार सिन्हा ने देहरादून में वोट डाला

विधानसभा में विरोधी दल के नेता प्रेम कुमार ने दावा किया है कि बिहार में रामनाथ कोविंद को उम्मीद से ज्यादा वोट मिलेगा. प्रेम कुमार ने कहा कि क्रास वोटिंग को लेकर राजद में खलबली है और इसीलिए लालू ने कल विधायकों को चेतावनी दी थी कि वोट खराब होने पर टिकट खराब कर देंगे.

राजद ने विधायक ललित यादव को पोलिंग एजेंट बनाया है.विधायक और पोलिंग एजेंट ललित यादव मतदान से ठीक पहले सोमवार को राबड़ी आवास पहुंचे. लालू-राबड़ी आवास पर विधायकों के पहुंचने का सिलसिला भी जारी है.

इस दौरान ललित यादव ने जदयू नेताओं को नसीहत दी कि वे ऐसे बयान न दे जिससे महागठबंधन में टकराव की स्थिति बने. विधायक ललित यादव ने कहा कि वे मीरा कुमार की जीत के लिए वोट करने जा रहे हैं वे पार्टी की ओर से पोलिंग एजेंट भी हैं.
First published: July 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर