बिहार की इस यूनिवर्सिटी ने 25 अंक के प्रैक्टिकल पेपर में दे दिए 40 मार्क्स

ETV Bihar/Jharkhand
Updated: May 19, 2017, 6:52 PM IST
बिहार की इस यूनिवर्सिटी ने 25 अंक के प्रैक्टिकल पेपर में दे दिए 40 मार्क्स
प्रदर्शन करते स्टूडेंट्स ( etv pic.)
ETV Bihar/Jharkhand
Updated: May 19, 2017, 6:52 PM IST
बिहार का ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी इन दिनों 25 अंक के संगीत के प्रैक्टिकल में 40 अंक और एकाउंट ऑनर्स की जगह मार्केटिंग ऑनर्स का रिजल्ट जैसे मामलों को लेकर सुर्खियों में है. ऐसी गड़बड़ी को लेकर महज तीन दिनों में लगभग 300 स्टूडेंट्स शिकायत कर चुके हैं.

एमआरएसएम कॉलेज की छात्रा प्रीति कुमारी को कुल 25 अंक के संगीत के प्रैक्टिकल में 40 अंक दे दिए गए जबकि उसी विषय के 75 अंक की थ्योरी में मात्र दो अंक एक छात्रा को मिले है. वही, दूसरी तरफ सीएम कालेज में एकाउंट ऑनर्स की पढाई कर रहे छात्र अविनाश कुमार को एकाउंट ऑनर्स के बदले मार्केटिंग ऑनर्स का रिजल्ट देकर फेल कर दिया गया है.

इस संबंध में ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक कुलानंद यादव से बात करने पर उन्होंने गलती मानते हुए  जल्द ही रिजल्ट सुधार का भरोसा दिया है.

दरअसल, मिथिला यूनिवर्सिटी के पिछले कुलपति साकेत कुशवाहा के कार्यकाल में भी तृतीय खंड के 2016 में रिजल्ट प्रकाशन में इसी प्रकार की घटना घटी थी जिसको ईटीवी ने इस खबर को प्रमुखता से दिखाया था लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन की मनमानी के करण छात्र आज भी यूनिवर्सिटी के चक्कर काट रहे हैं.

 
First published: May 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर