राष्ट्रपति पद के लिए कोविंद के नाम का समर्थन करेंगे नीतीश !

ETV Bihar/Jharkhand
Updated: June 19, 2017, 4:51 PM IST
राष्ट्रपति पद के लिए कोविंद के नाम का समर्थन करेंगे नीतीश !
रामनाथ कोविंद और नीतीश कुमार (file pic.)
ETV Bihar/Jharkhand
Updated: June 19, 2017, 4:51 PM IST
बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद को एनडीए की ओर से राष्ट्रपति उम्मीदवार घोषित किया गया है. ऐसे में यह कयास लगाया जा रहा है क्या सीएम नीतीश कुमार उनकी उम्मीदवारी को सपोर्ट करेंगे? इस सवाल पर न्यूज18 ने बिहार के वरिष्ठ पत्रकारों से बातकर समझने की कोशिश की .

सुकांत, सीनियर जर्नलिस्ट

सीनियर जर्नलिस्ट सुकांत का कहना है कि अभी यह कहना मुश्किल है कि नीतीश रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद के लिए समर्थन करेंगे या नहीं. कोविंद बिहार के राज्यपाल के साथ उदारवाद दलित चेहरा भी हैं. ऐसे में यह संभव है कि महागठबंधन से अलग वो कोविंद के नाम का भी समर्थन कर सकते हैं.

सुकांत के अनुसार नीतीश का फैसला बहुत कुछ यूपीए के उम्मीदवार के नाम तय होने पर निर्भर करेगा. यूपीए अगर कोई ऐसा चेहरा देता है जो कोविंद के मुकाबले बेहतर है तो नीतीश अपना फैसला बदल भी सकते हैं. नीतीश कोई भी फैसला राजनीतिक समीकरण को देखते हुए करेंगे.

सुरेंद्र किशोर, सीनियर जर्नलिस्ट

सुरेंद्र किशोर का कहना है कि नीतीश कुमार महागठबंधन में हैं लेकिन वो फैसला लेने के लिए स्वतंत्र हैं. पिछली बार भी उन्होंने एनडीए गठबंधन से हटकर प्रणव मुखर्जी को समर्थन करने का फैसला किया था. उनके अनुसार रामनाथ कोविंद बिहार के राज्यपाल के साथ दलित चेहरा भी हैं लिहाजा नीतीश के लिए उनकी उम्मीदवारी को नकारना आसान नहीं होगा.

उनके अनुसार फिलहाल यह कहना मुश्किल हैं कि उनके मन में क्या चल रहा हैं. पूर्व में भी नोटबंदी और सर्जिकल स्ट्राइक जैसे मुद्दों को लेकर वो केंद्र सरकार का समर्थन कर चुके हैं.

 
First published: June 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर