ब्लैकबेरी के शेयर में गिरावट, 21 फीसदी लुढ़के

आईएएनएस

Updated: June 18, 2011, 6:20 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

टोरंटो। ब्लैकबेरी फोन निर्माता कम्पनी रिसर्च इन मोशन (आरआईएम) के तिमाही परिणाम जारी होने के बाद कम्पनी के शेयर में 21 फीसदी की अब तक की सबसे बड़ी एकदिवसीय गिरावट दर्ज की गई है। शुक्रवार को कम्पनी का शेयर सात डॉलर प्रति शेयर लुढ़क गया।

आरआईएम का शेयर शुक्रवार को पांच साल के सबसे निचले स्तर 27.24 डॉलर पर बंद हुआ। कम्पनी ने इस साल की पहली तिमाही में 69.5 करोड़ डॉलर का मुनाफा दर्ज किया है जो कि इससे पहले की तिमाही में 93.4 करोड़ डॉलर रहा था। कम्पनी की आय, मुनाफे और रोजगारों में और कमी होने के अनुमान के चलते निवेशकों ने इसके शेयरों की बिकवाली की।

ब्लैकबेरी के शेयर में गिरावट, 21 फीसदी लुढ़के
ब्लैकबेरी फोन निर्माता कम्पनी रिसर्च इन मोशन (आरआईएम) के तिमाही परिणाम जारी होने के बाद कम्पनी के शेयर में 21 फीसदी की अब तक की सबसे बड़ी एकदिवसीय गिरावट दर्ज की गई है

इस साल आरआईएम का शेयर 57 फीसदी गिर चुका है और यह जून 2008 में दर्ज किए गए कम्पनी के शेयर के सर्वाधिक मूल्य के केवल पांचवे हिस्से के बराबर रह गया है। प्रौद्योगिकी सलाहकार कम्पनी ग्लोब एण्ड मेल के विशेषज्ञ कैर्मी लेवी ने कहा, "यदि ब्लैकबेरी अपनी पुरानी स्थिति हासिल नहीं कर पाती है तो हालात और भी भयावह हो सकते हैं।"

First published: June 18, 2011
facebook Twitter google skype whatsapp