यूनिनॉर नीलाम करेगी मोबाइल कारोबारः सूत्र


Updated: August 1, 2012, 6:18 AM IST
यूनिनॉर नीलाम करेगी मोबाइल कारोबारः सूत्र
सूत्रों का कहना है कि यूनिनॉर की ओर से मोबाइल कारोबार के साथ सब्सिडियरी कंपनियों के कारोबार को भी नीलाम करने वाली है।

Updated: August 1, 2012, 6:18 AM IST
मुंबई। सूत्रों से मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक यूनिनॉर ने मोबाइल कारोबार नीलाम करने का फैसला किया है। यूनिनॉर ने 6 अगस्त तक मोबाइल कारोबार नीलाम करने की नोटिस दी है।

सूत्रों का कहना है कि यूनिनॉर की ओर से मोबाइल कारोबार के साथ सब्सिडियरी कंपनियों के कारोबार को भी नीलाम करने वाली है। हालांकि यूनिनॉर के कारोबार बेचने की प्रक्रिया में लंबी अवधि और छोटी अवधि के कर्जों को शामिल नहीं किया जाएगा। यूनिनॉर का कहना है कि 7 सितंबर 2012 के बाद वो अपने कारोबार को आगे नहीं बढ़ाएगी।

सूत्रों की मानें तो यूनिटेक ने यूनिनॉर की नीलामी प्रक्रिया को चुनौती देने का मन बनाया है। यूनिटेक की ओर से यूनिनॉर के मोबाइल कारोबार को नीलाम करने के फैसले के खिलाफ कंपनी लॉ बोर्ड में अपील की जा सकती है। नीलामी के चलते यूनिटेक और टेलिनॉर के मोबाइल कारोबार पर किए निवेश में 10,000 करोड़ रूपये का नुकसान हो सकता है।

यूनिनॉर में अब तक 14,000 करोड़ रुपये का निवेश किया गया है। सूत्रों का कहना है कि नीलामी से हासिल होने वाली रकम में से यूनिटेक के 33 फीसदी ज्वाइंट वेंचर के बावजूद उसे कोई हिस्सा नहीं मिलेगा। नीलामी में बोली लगाने के लिए 2 दिन का ही समय दिया गया है, जो काफी कम है।

First published: August 1, 2012
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर