भारत में क्लाउड बिजनेस में कर्मचारियों की संख्या दोगुनी करेगा गूगल

News18Hindi
Updated: July 17, 2017, 5:55 PM IST
भारत में क्लाउड बिजनेस में कर्मचारियों की संख्या दोगुनी करेगा गूगल
Jobs in Google इस साल अपने क्लाउड कारोबार में दोगुने लोगों को नौकरी देगा गूगल.
News18Hindi
Updated: July 17, 2017, 5:55 PM IST
गूगल इस साल भारत में अपने क्लाउड कारोबार को दोगुना करने का प्लान कर रही है. इस योजना के क्रियान्‍वयन के बाद क्‍लाउड से जुड़े उसके इम्‍पलॉई की संख्‍या दोगुनी हो जाएगी. कंपनी भारत में अपनी स्थिति मजबूत करना चाहती है. अभी भारत में क्‍लाउड कम्‍प्‍यूटिंग के क्षेत्र में अमेजन और माइक्रोसॉफ्ट का दबदबा है.

38% बढ़ेेेेगा क्‍लाउड कम्‍प्‍यूटिंग बिजनेस
एक टेक्नोलॉजी कंपनी के मुताबिक, भारत में पब्लिक क्लाउड सर्विस मार्किट 2017 में 38% बढ़ने का अनुमान है.

गूगल क्लाउड हेड मोहित पांडे ने बताया कि बिज़नेस को बढ़ाने के प्लान के साथ-साथ इस साल हम अपनी टीम को दोगुना कर रहे हैं और आगे भी अपनी टीम बढ़ाते रहेंगे.

गूगल ने इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर विस्‍तार के तहत पिछले तीन सालों में अपने क्लाउड प्लेटफॉर्म पर 30 अरब डॉलर का निवेश किया है, और वह अपना पहला क्लाउड रीजन इंडिया में खोलेगी. अभी Google के पास दुनिया भर में 10 ऑफिस हैं और सात भारत में खुलने वाले हैं.

गूगल की प्रतिस्‍पर्धी कंपनियां -अमेजन, माइक्रोसॉफ्ट और आईबीएम के पास पहले से ही पब्लिक क्लाउड सेंटर्स हैं.

पांडे ने बताया कि भारत हमारे लिए एक बड़ा बाजार और रणनीतिक बाजार है. हम भारत में बहुत निवेश कर रहे हैं, हम क्लाउड रीजन खोल रहे हैं. हम सेल्स, मार्केटिंग, कस्टमर इंजीनियरिंग टीम और प्रोफेशनल सर्विसेज में निवेश कर रहे हैं.

गूगल क्लाउड की सर्विस जी-सूट का यूज कर कंपनियां अपने वर्कप्लेस की प्रोडक्टिविटी बड़ा सकती हैं, लोकेशन बेस्ड कंपनियां गूगल मैप का बहुत अच्छे से यूज कर पाएंगी.
First published: July 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर