योगी के सीएम बनने का असर हो सकता है शेयर-बाजार पर

भाषा

Updated: March 20, 2017, 2:46 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

योगी आदित्यनाथ के देश के सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्य यूपी के सीएम बनने का असर शेयर मार्केट पर हो सकता है. एक्‍सपर्ट्स चिंतित हैं कि योगी के हिंदू पॉलिटिक्स् का हार्डकोर चेहरा होने से सरकार के फ्यूचर रिफॉर्म्‍स प्रोग्राम पर असर हो सकता है, और यह इस हफ्ते शेयर मार्केट की दिशा और दशा को प्रभावित सकता है. कुछ एक्सपर्ट्स यह भी मानते हैं कि योगी के अचानक से सीएम बनने से बड़े इन्वे्स्टर्स बिकवाली कर सकते हैं.

फॉरेन इन्वेस्टर्स हैं चिंतित

योगी के सीएम बनने का असर हो सकता है शेयर-बाजार पर
योगी आदित्यनाथ के देश के सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्य यूपी के सीएम बनने का असर शेयर मार्केट पर हो सकता है...!

सबसे ज्यादा चिंता मार्केट एनालिस्ट  और खासकर फॉरेन इन्वेंस्टर्स को है. उन्हें  किसी तरह की बड़ी बिकवाली की चिंता है, जो कि ऐसे किसी पॉलिटिकल चेंज पर तेजी से रिएक्श‍न देते हैं. खास बात यह है कि इससे पहले उत्तराखंड और यूपी विधानसभा चुनावों में भाजपा की जीत का इंपेक्ट भी मार्केट पर दिखा था और बाजार रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचे थे. एक्सपर्ट्स का मानना है कि हिंदूवादी एजेंडा के प्रति झुकाव के बावजूद बाजार डेवलपमेंट इश्यूज पर पार्टी के रुख से पॉजिटिव था.

बीते हफ्ते मार्केट था नये हाई पर

कुछ एनालिस्ट  यह मानते हैं कि जीएसटी का लागू होना मार्केट की दिशा तय करेंगा. हालांकि वे यह भी मानते हैं कि यूपी के सियासी उथल-पुथल का असर शुरुआती कारोबार में रह सकता है. बता दें कि बीते हफ्ते शुक्रवार को निफ्टी 9,160 अंक की नई उंचाई पर बंद हुआ, जबकि सेंसेक्स भी चढ़कर 29,648.99 अंक पर बंद हुआ था.

First published: March 20, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp