भारत नहीं छोड़ रहे पर 85 फीसदी कर्मचारियों की छंटनी की: लीईको

भाषा
Updated: March 4, 2017, 6:37 PM IST
भारत नहीं छोड़ रहे पर 85 फीसदी कर्मचारियों की छंटनी की: लीईको
चीन की हैंडसेट कंपनी लीईको ने इन खबरों का खंडन किया है कि वह अपने भारतीय इकाई को बंद करने जा रही है.
भाषा
Updated: March 4, 2017, 6:37 PM IST
चीन की हैंडसेट कंपनी लीईको ने इन खबरों का खंडन किया है कि वह अपने भारतीय इकाई को बंद करने जा रही है. हालांकि, कंपनी ने इस बात को स्वीकार किया है कि उसने दुनिया के दूसरे सबसे बड़े स्मार्टफोन बाजार में अपनी कंपनी को महत्वपूर्ण बनाने का काम शुरू कर दिया है.

लीईको ने एक बयान में कहा है कि उसके लिए भारत सबसे रणनीतिक बाजार है. ऐसे में उसकी यहां से हटने की योजना नहीं है. खबरों में कहा गया है कि कंपनी ने भारत में अपने 85 प्रतिशत कर्मचारियों को निकाल दिया है और वह यहां अपना परिचालन बंद कर दिया है. समझा जाता है कि कंपनी के दो शीर्ष कार्यकारियों ने भी इस्तीफा दिया है. इनमें अतुल जैन, सीओओ स्मार्ट इलेक्ट्रॉनिक्स कारोबार और देवाशीष घोष, सीओओ इंटरनेट एप्लिकेशंस, सेवाएं और सामग्री भी शामिल हैं.

लीईको ने आगे कहा कि वह यहां काफी अनुभवी टीम के साथ काम कर रही है, जिनमें वरिष्ठ टीम लीडर और कारोबार प्रमुख शामिल हैं. कंपनी ने कहा कि भारत में उसने अपने कर्मचारियों की संख्या को इकाई के स्तर के अनुसार और उद्योग के बेंचमार्क के अनुरूप किया है.

हालांकि, कंपनी ने यह नहीं बताया कि कितने लोगों को हटाया गया है. हटाए जाने वाले लोगों को क्या पैकेज दिया गया है और कार्यकारियों को कैसे बदला गया है. कंपनी ने जोर देकर कहा है कि उसने इस साल के लिए भारतीय बाजार में उत्पादों का मजबूत पोर्टफोलियो पेश करने की योजना बनाई है.
First published: March 4, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर