अगले पांच साल में 1 अरब डॉलर का निवेश करेगी महिंद्रा, रोजगार भी होगा दोगुना

भाषा
Updated: July 17, 2017, 9:15 AM IST
अगले पांच साल में 1 अरब डॉलर का निवेश करेगी महिंद्रा, रोजगार भी होगा दोगुना
Investment: महिंद्रा अमेरिका में करेगी अगले पांच साल में एक अरब डॉलर का निवेश.
भाषा
Updated: July 17, 2017, 9:15 AM IST
महिंद्रा समूह का अगले पांच साल में अमेरिका के विभिन्न कारोबारी क्षेत्रों में एक अरब डॉलर के निवेश का इरादा है. समूह का लक्ष्य अमेरिकी बाजार से अपनी आमदनी को दोगुना कर पांच अरब डॉलर पर पहुंचाने का है.

मुंबई मुख्यालय वाले इस समूह की अमेरिका में कर्मचारियों की संख्या तीन हजार है. समूह का इरादा अगले पांच साल में अमेरिका में अपने कर्मचारियों की संख्या को दोगुना करने का है.

महिंद्रा एंड महिंद्रा के प्रबंध निदेशक पवन गोयनका ने बताया, ‘‘हमने अभी तक अमेरिका में अपने सभी कारोबार क्षेत्रों में एक अरब डॉलर का निवेश किया है. अगले पांच साल में हम एक अरब डॉलर का और निवेश करने जा रहे हैं.’’ हालांकि उन्होंने कहा कि निवेश कितना होग या कई कारकों मसलन बाजार परिस्थितियों, विभिन्न परियोजनाओं की सफलता आदि पर निर्भर करेगा.

विभिन्न रणनीतिक परियोजनाओं की चर्चा करके हुए गोयनका ने कहा कि कंपनी ने अमेरिका डाक सेवा अनुबंध के लिए बोली लगाई है. यदि यह ठेका मिल जाता है तो अमेरिका में कंपनी के कारोबार में उल्लेखनीय इजाफा होगा.

अमेरिका कंपनी के राजस्व लक्ष्य के बारे में पूछे जाने पर गोयनका ने कहा कि अगले पांच साल में हम अपने राजस्व को दोगुना कर पांच अरब डॉलर पर पहुंचाने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं. 19 अरब डॉलर के इस समूह का अभी अमेरिका में सात कारोबारी क्षेत्रों से राजस्व 2.5 अरब डॉलर है.
First published: July 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर