मेक इन इंडिया: वोल्‍वो लॉन्‍च करेगी पहली असेंबल एसयूवी कार

आईएएनएस
Updated: May 19, 2017, 8:07 AM IST
मेक इन इंडिया: वोल्‍वो लॉन्‍च करेगी पहली असेंबल एसयूवी कार
वोल्‍वो ने असेंबलिंग संयंत्र दक्षिण भारत में बेंगलुरू के निकट स्थापित किया गया है. (File Photo)
आईएएनएस
Updated: May 19, 2017, 8:07 AM IST
प्रीमियर कार बनाने वाली कंपनी वोल्वो इसी साल 'मेक इन इंडिया' के तहत असेंबल कार को लॉन्‍च करेगी. कंपनी ने गुरुवार को बयान जारी कर यह जानकारी दी. कंपनी ने बताया कि उसका असेंबलिंग संयंत्र दक्षिण भारत में बेंगलुरू के निकट स्थापित किया गया है. यहां पर वोल्वो के एसपीए मॉड्यूलर व्‍हीकल आर्किटेक्चर पर आधारित मॉडलों की असेंबलिंग की जाएगी.

इस संयंत्र में असेंबल होने वाली पहली कार एक्ससी 90 प्रीमियम एसयूवी होगी. अन्य मॉडलों की स्थानीय असेंबलिंग की घोषणा कंपनी बाद में करेगी.

वोल्वो कार्स के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी हाकन सैमुयल्सन ने कहा, "मुझे खुशी है कि हम मेक इन इंडिया वोल्वो कार की बिक्री शुरू करने जा रहे हैं. भारत में अपने वाहनों की असेंबलिंग करना वोल्वो के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है. हमारा लक्ष्य तेजी से बढ़ते इस बाजार में लक्जरी खंड में अपनी बाजार हिस्सेदारी दोगुनी करने की है."

वोल्‍वो की ओर से मेक इन इंडिया कार को बाजार में उतारे जाने की खबर ऐसे समय में आई है जब जनरल मोटर्स ने भारत में अपनी कारों की बिक्री बंद करने का ऐलान किया है.

जनरल मोटर्स इंडिया ने गुरुवार को कहा कि साल 2017 के अंत तक वह भारत में कारों की बिक्री बंद कर देगी. हालांकि भारत में बनाए उत्पादों का निर्यात जारी रहेगा. कंपनी का महाराष्‍ट्र के तालेगांव में कारखाना है.

ये भी पढ़ें

जनरल मोटर्स का बड़ा ऐलान : 31 दिसंबर से भारत में नहीं बेचेगा गाड़ियां

VIDEO: 6 लाख से कम कीमत में लॉन्च हुई मारुति सुजुकी की डिज़ायर
First published: May 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर