हाईस्कूल छात्रों के लिए येल छात्रवृत्ति पेशकश

आईएएनएस
Updated: October 15, 2016, 11:20 AM IST
हाईस्कूल छात्रों के लिए येल छात्रवृत्ति पेशकश
इसमें एप्लाइड साइंस एंड इंजीनियरिंग, अंतर्राष्ट्रीय मामले और सुरक्षा, राजनीति, कानून और अर्थशास्त्र और बायोमेडिकल साइंस शामिल हैं
आईएएनएस
Updated: October 15, 2016, 11:20 AM IST
नई दिल्ली। येल विश्वविद्यालय ने गुरुवार को कहा कि अब कक्षा 10वीं और 11वीं के छात्रों द्वारा येल यंग ग्लोबल स्कॉलर्स प्रोग्राम साल 2017, के लिए आवेदन किए जा सकते हैं।वाईवाईजीएस एक शैक्षिक संवर्धन और लीडरशिप डेवेलप्मेंट प्रोग्राम है, जो दुनिया भर के हाईस्कूल के छात्रों को येल परिसर में दो सप्ताह के लिए एक सेशन में साथ लाता है। साल 2016 में वाईवाईजीएस ने 100 से ज्यादा देशों के 1,300 छात्रों की मेजबानी की थी।

इस कार्यक्रम को येल विश्वविद्यालय द्वारा प्रायोजित किया जाता है। यह अगले साल जून और जुलाई महीने में आयोजित होगा। एक बयान में साल 2016 के एक वाईवाईजीएस के राजनीति, कानून और अर्थशास्त्र की छात्र लियोन तसी ने कहा कि वाईवाईजीएस उदाहरण है कि कैसे युवा पुरुष और महिलाएं दुनिया भर से सहानुभूति और सहयोग से साथ ला सकता हैं।

छात्रवृत्ति के माध्यम से चार सामान्य सत्र की पेशकश की गई है। इसमें एप्लाइड साइंस एंड इंजीनियरिंग, अंतर्राष्ट्रीय मामले और सुरक्षा, राजनीति, कानून और अर्थशास्त्र और बायोमेडिकल साइंस शामिल हैं।

सभी चयनित छात्र छह सेशन में येल के फैकल्टी और येल के ग्रैजुएट छात्रों से लेक्चर सुनेंगे। छात्रवृत्ति के लिए अप्लाई करने की अंतिम तारीख 31 जनवरी 2017 है।
First published: October 15, 2016
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर