अधिकारियों के रवैये से नाराज पंचायत पदाधिकारियों ने ऑफिस में जड़ा ताला

Upesh sinha | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: July 17, 2017, 10:39 PM IST
अधिकारियों के रवैये से नाराज पंचायत पदाधिकारियों ने ऑफिस में जड़ा ताला
नगर पंचायत ऑफिस में ताला लगाते पदाधिकारी.
Upesh sinha | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: July 17, 2017, 10:39 PM IST
छत्‍तीसगढ़ में बलरामपुर जिले की नगर पंचायत राजपुर में अधिकारियों और कर्मचारियों की मनमानी परेशान होकर अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और पार्षदों ने मिलकर नगर पंचायत कार्यालय में ताले जड़ दिए.

दरअसल हुआ यह कि सोमवार को ऑफिस खुलने के बाद नगर पंचायत अध्यक्ष विजय सिंह, उपाध्यक्ष रोहतास अग्रवाल और समस्त पार्षद अचानक ऑफिस पहुंचे. जब इन लोगों ने दैनिक हाजिरी रजिस्‍टर खोलकर देखा तो पाया कि नगर पंचायत सीएमओ और इंजीनियर पिछले लगभग डेढ़ माह से अनुपस्थित थे.

इसी से आक्रोशित होकर पंचायत प्रतिनिधियों ने ताले मंगाकर पूरे आफिस में ताले जड़ दिए और जमकर नारेबाजी की. नगर पंचायत अध्यक्ष ने हाजिरी रजिस्‍टर को जब्‍त कर उसमें अधिकारी-कर्मचारियों की गैर हाजिरी दर्ज की और रजिस्‍टर को अपने पास रख लिया.

अध्यक्ष ने बताया कि बरसात के मौसम में नगर पंचायत में ढेरों काम है. किसी भी चीज की खरीदी नहीं हो पा रही है और न ही लोगों को एनओसी मिल पा रहा है. नवोदय में चयनित छात्रों को भी एनओसी चाहिए, लेकिन सीएमओ के नहीं होने से उन्हें एनओसी नहीं मिलने से वो बेहद परेशान हैं.

वहीं इंजीनियर के रवैये से पार्षदगण बेहद परेशान हैं. पार्षदों का कहना था कि इंजीनियर ने भ्रष्टाचार की सारी सीमाएं पार कर दी हैं. जनप्रतिनिधयों ने अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग करते हुए नए अधिकारियों के आने पर ही ऑफिस का ताला खोलने की बात कही है.
First published: July 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर