ओडिशा में रेल पुल बहा, कई ट्रेनें रद्द

Vinod Kushwaha | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: July 17, 2017, 3:44 PM IST
Vinod Kushwaha | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: July 17, 2017, 3:44 PM IST
बस्तर से सटे ओडिशा के रायगढ़ा रेल सेक्शन पर हो रही भारी बारिश के चलते रायगढ़ा- टिटलागढ़ के बीच नागावली नदी पर बना रेल पुल रविवार को भारी बारिश के चलते बह गया.

एक अन्य घटना इसी राज्य में ओडिशा के कोरापुट रेल सेक्शन में मल्लीगुडा और जरती स्टेशनों के बीच घाट क्षेत्र में हुई. वहां भारी बारिश में पटरी पर चट्टान टूटकर गिर जाने से कई घंटे रेल यातायात बाधित रहा.

वाल्टेयर रेल मंडल के प्रवक्ता जयराम बिरांगी के मुताबिक रविवार की सुबह ग्यारह बजे के आसपास रेल पुल बह जाने की जानकारी पुल पर तैनात गैंगमैन ने रेल अधिकारियों को दी. कुछ देर बाद ही इस पुल से एक मालगाड़ी गुजरने वाली थी.

रेलवे ने एहतियात बरतते हुए तत्काल इस  रेल सेक्शन पर चलने वाली यात्री गाडियों सहित मालगाड़ियों को आगे- पीछे के स्टेशन पर रोक दिया. रेल पुल के बह जाने से रेलों की आवाजाही पर खासा असर पडा हैं. इसका असर जगदलपुर से जाने वाली यात्री गाड़ी पर भी पड़ा है.

जगदलपुर से हावड़ा जाने वाली समलेश्वरी एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया है. जगदलपुर आने वाली हावड़ा एक्सप्रेस को टिटलागढ़ से ही लौटा दिया गया है. दुर्ग जगदलपुर एक्सप्रेस को आगामी आदेश तक के लिए रद्द किया गया है.

बिरांगी के मुताबिक, सिंगापुर रोड और थिरूवेली स्टेशन के बीच करीब 125 मीटर रेल पुल बह गया है.
इस पुल से होकर गुजरने वाली करीब दो दर्जन से भी अधिक यात्री ट्रेनों के परिचालन को बंद कर दिया गया है.
First published: July 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर