पांच साल से नहीं बना अप्रोच रोड, पुल है तैयार

Abdul Aslam | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: July 17, 2017, 4:50 PM IST
पांच साल से नहीं बना अप्रोच रोड, पुल है तैयार
पांच साल से बनकर तैयार पुल फोटो-ईटीवी
Abdul Aslam | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: July 17, 2017, 4:50 PM IST
छत्तीसगढ़ के कोरबा में हसदेव नदी पर बनी एक पुलिया से आवागमन अप्रोच रोड के आभाव में पांच साल बाद भी नहीं शुरू हो सका है. दरअसल मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने वर्ष 2009 में हसदेव नदी पर कोरबा से दर्री को जोड़ने के लिए गेरवाघाट पुल बनाने की घोषणा की थी, प्रशासन ने इसके लिए 17 करोड़ का प्रस्ताव भेजा था, राज्य शासन ने 14 करोड़ की मंजूरी दे दी थी.

ठेका 13 करोड़ 23 लाख में दिया गया था, पुल का निर्माण जुलाई 2012 में होना था, दो माह बाद यह बनकर तैयार भी हो गया. अधिकारियों ने पुल तो बना दिया पर एप्रोच रोड के लिए समय पर फंड नहीं मिला, इस कारण आवागमन शुरू नहीं हो सका.

पिछले साल फंड मिलने के बाद टेंडर में एक साल का समय लग गया है. अब 18 करोड़ की लागत से दर्री छोर में एप्रोच रोड का निर्माण कराया जाएगा.

बारिश के बाद काम शुरू हो जाएगा, दर्री छोर पर एप्रोच रोड के लिए 8 करोड़ 50 लाख का स्टीमेंट बनाया गया था, जो पांच साल में बढ़कर 18 करोड़ तक पहुंच गई है, पीडब्ल्यूडी ईई वाई के गोपाल का कहना है कि गेरवाघाट पुल से दर्री को जोड़ने टेंडर हो गया है, फ्लाई ऐश का उपयोग किया जाएगा.

ठेका कंपनी को बारिश के बाद काम शुरू करने कहा गया है, पुल की लागत 18 करोड़ रुपए निर्धारित है. समय पर काम पूर्ण हो इसका प्रयास किया जाएगा.
First published: July 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर