आईएमईआई नंबर से पकड़े गए मोबाइल चोरी के दो आरोपी

Somesh Patel | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: July 17, 2017, 6:30 PM IST
आईएमईआई नंबर से पकड़े गए मोबाइल चोरी के दो आरोपी
मोबाइल चोरी के आरोपी और उन्‍हें पकड़ने वाली टीम. फोटो : ईटीवी/न्‍यूज़18
Somesh Patel | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: July 17, 2017, 6:30 PM IST
छत्‍तीसगढ़ के कोरिया जिले के चरचा थाना इलाके में मोबाइल दुकान में हुई चोरी के दो आरोपियों को पकड़ने में पुलिस को सफलता मिली है.

पिछले दिनों चरचा थाना क्षेत्र में चोरों ने एक मोबाइल दुकान का ताला तोड़कर 22 मोबाइल चोरी कर लिए थे. इनकी कीमत करीवन 35000 हजार रुपए थी. दुकानदार ने इसकी रिपोर्ट चरचा थाने में दर्ज कराई थी.

चरचा पुलिस प्रकरण दर्ज कर मोबाइल फोनों की तलाश में जुटी हुई थी. उसने चोरी गए फोनों के इंटरनेशनल मोबाइल इक्विपमेंट आइडेंटिटी (आईएमईआई) नंबर साइबर सेल को दे दिए थे. चोरी गए मोबाइल फोनों में से एक फोन का आईएमईआई नंबर चालू होने और उसकी लोकेशन की सूचना साइबर सेल से पुलिस को मिली.

इस पर कोरिया पुलिस अधीक्षक ने तत्काल एक टीम गठित की और उसे फोन की मिली लोकेशन के आधार पर जबलपुर (मप्र) भेजा. वहां पुलिस टीम ने आईएमईआई नंबर के आधार पर फोन को लगातार ट्रेस किया और अंतत: फोन चोरी करने वाले 2 आरोपियों को पकड़ने में सफलता प्राप्त की.

आरोपी बाबा टोला थाना हनुमान ताल, जबलपुर के रहने वाले थे, जो चरचा आकर कबाड़ बीनने का काम करने के बहाने चोरी की वारदात को अंजाम देते थे. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्‍हें न्यायिक रिमांड में भेज दिया गया है.
First published: July 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर