बाबा रामदेव के वनोपज उद्योग में रमन करेंगे सहयोग, किसानों को भी मिलेगा लाभ

Agencies

First published: January 13, 2017, 9:01 PM IST | Updated: January 13, 2017, 9:01 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp
बाबा रामदेव के वनोपज उद्योग में रमन करेंगे सहयोग, किसानों को भी मिलेगा लाभ
PIC : AFP

छत्तीसगढ़ प्रवास पर आए योगगुरु और पतंजलि ब्रांड के स्वामी बाबा रामदेव गुरुवार देर रात मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से मुलाकात करने उनके निवास पर पहुंचे. बाबा रामदेव ने छत्तीसगढ़ में वनोपजों और कृषि पर आधारित उद्योग लगाने में दिलचस्पी दिखाई. मुख्यमंत्री ने विचार-विमर्श के बाद इस कार्य में सहयोग का आश्वासन दिया.

मुख्यमंत्री ने स्वामी रामदेव से कहा कि प्रदेश सरकार की भी यह नीति है कि राज्य के किसानों और वनवासियों की आर्थिक बेहतरी के लिए इस प्रकार के उद्योगों को प्राथमिकता दी जाए. ऐसे उद्योग यहां लगेंगे तो हमारे किसानों को अनाज और उद्यानिकी फसलों के लिए अच्छा बाजार मिलेगा. इसके लिए हमारी उद्योग नीति में भी प्रावधान किए गए हैं.

मुख्यमंत्री ने स्वामी रामदेव की पेशकश का स्वागत करते हुए उन्हें राज्य सरकार की ओर से हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया. योगगुरु रामदेव ने छत्तीसगढ़ में गौवंश के नस्ल सुधार के लिए भी अपनी ओर से सहयोग की पेशकश की.

बैठक में राज्य औद्योगिक विकास निगम (सीएसआईडीसी) के अध्यक्ष छगन लाल मूंदड़ा, ऊर्जा विभाग और मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव एन. बैजेंद्र कुमार, कृषि विभाग के अपर मुख्य सचिव अजय सिंह सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे.

facebook Twitter google skype whatsapp