नक्सलियों का पुलिस पर हमला, रेल लाइन उड़ाई

आईएएनएस
Updated: June 27, 2012, 5:46 AM IST
नक्सलियों का पुलिस पर हमला,  रेल लाइन उड़ाई
झारखंड में मंगलवार रात नक्सलियों ने एक मिनी बस पर हमला किया, जिससे उसमें सवार एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए। नक्सलियों ने बुधवार तड़के एक और हमले में एक रेल लाइन व एक पुल को विस्फोट से उड़ा दिया।
आईएएनएस
Updated: June 27, 2012, 5:46 AM IST
रांची। झारखंड में मंगलवार रात नक्सलियों ने एक मिनी बस पर हमला किया, जिससे उसमें सवार एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए। नक्सलियों ने बुधवार तड़के एक और हमले में एक रेल लाइन व एक पुल को विस्फोट से उड़ा दिया। एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि रांची से करीब 210 किलोमीटर दूर धनबाद जिले के तोपचाची पुलिस थाने के नजदीक पुलिसकर्मियों से भरी मिनी बस पर हमला किया गया।

घायल पुलिसकर्मियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनमें से दो की हालत नाजुक है। नक्सलियों ने बुधवार तड़के धनबाद रेल मंडल के तहत आने वाले खताइतुलमुरी व निसितपुर रेलवे स्टेशनों के बीच विस्फोट से एक रेल लाइन उड़ा दी।

नक्सलियों ने आने-जाने वाली दोनों रेल लाइनें उड़ा दीं। विस्फोट से एक दर्जन से ज्यादा रेलगाड़ियां प्रभावित हुई हैं। रेल परिचालन दोबारा शुरू करने के लिए रेल लाइन मरम्मत का काम शुरू कर दिया गया है। गिरडीह को धनबाद से जोड़ने वाले गिरडीह जिले के छतरपुर गांव के नजदीक नक्सलियों ने एक पुल भी उड़ा दिया।

First published: June 27, 2012
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर