भोपाल@14 जुलाई: जनवरी से मिलेगी 24 घंटे बिजली!


Updated: July 14, 2012, 11:35 AM IST
भोपाल@14 जुलाई: जनवरी से मिलेगी 24 घंटे बिजली!
शनिवार, 14 जुलाई 2012 को भोपाल की ये खबरें रही सुर्खियां।

Updated: July 14, 2012, 11:35 AM IST
जनवरी से मिलेगी 24 घंटे बिजली!
भोपाल।
ऊर्जा एवं खनिज राज्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि राज्य सरकार आगामी जनवरी से सभी कैटगरी के कंज्यूमर्स को 24 घंटे बिजली देने के वादे को पूरा करेगी। शुक्ल ने रीवा जिले के ग्राम ककरा और भीषमपुर में करीब सवा करोड़ रुपये लागत से बनने वाले 33-11 के उप-केन्द्र के शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि इन उपकेन्द्रों के निर्माण से 26 गांव के उपभोक्ताओं को गुणवत्तापूर्ण बिजली मिल सकेगी।

अब मिलेगा बिना ब्याज के कृषि के लिए कर्ज, आदेश जारी
भोपाल।
सरकार ने किसानों के हित में एक और पहल करते शून्य प्रतिशत ब्याज दर पर कृषि ऋण उपलब्ध कराने के ऐतिहासिक फैसले के संबंध में आदेश जारी कर दिया है। सरकार ने शुक्रवार को जारी किए आदेश के तहत प्रदेश के सहकारी बैंकों के माध्यम से इस वर्ष से रबी एवं खरीफ फसल के लिए किसानों को शून्य प्रतिशत ब्याज दर पर अल्पावधि का कृषि ऋण मिल सकेगा।

महिला आयोग ने शुरू की हेल्पलाइन सेवा
भोपाल।
राज्य महिला आयोगा के मुख्यालय भोपाल कार्यालय में टोल-फ्री (हेल्पलाइन) दूरभाष सेवा प्रारंभ की गई है। आयोग के दूरभाष नंबर 07552666022 पर टोल फ्री हेल्पलाइन सेवा प्रारंभ की गई है। इसके माध्यम से आवेदनकर्ता अपनी शिकायत संबंधी जानकारी निःशुल्क प्राप्त कर सकेंगे। इसी प्रकार पीड़ित महिलाएं आयोग में आवेदन करने की प्रक्रिया की जानकारी भी टेलीफोन पर प्राप्त कर सकेंगी।

कांग्रेस का सरकार पर भ्रष्टाचारियों को बचाने का आरोप
भोपाल।
कांग्रेस की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया ने राज्य में व्याप्त कथित भ्रष्टाचार के विरोध में प्रदेशव्यापी धरना-प्रदर्शन के तहत भोपाल में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कारोबारी दिलीप सूर्यवंशी और सुधीर शर्मा के ठिकानों पर आयकर छापों में उजागर तथ्यों से साबित हो गया है कि भाजपा के नेता भ्रष्टाचार में आकंठ डूबे हुए हैं और शिवराज सिंह चौहान सरकार उन्हें बचाने में लगी हुई है।

बीजेपी ने नेता विपक्ष पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप
भोपाल।
बीजेपी ने विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह पर पद व प्रभाव का दुरुपयोग कर अनुपातहीन सम्पत्ति अर्जित करने का आरोप लगाते हुए लोकायुक्त में शिकायत दर्ज कराई है और जांच कराने की मांग की है। शिकायत के साथ कुछ दस्तावेज भी लगाए गए हैं। भाजपा के प्रदेश महामंत्री नंद कुमार सिंह चौहान, प्रदेश मंत्री कुंवर सिंह और शरदेंदु शुक्ल द्वारा शुक्रवार को लोकायुक्त में की गई शिकायत में कहा गया है कि वर्तमान में अजय सिंह के पास पहले की तुलना में कई गुना अधिक सम्पत्ति है।
First published: July 14, 2012
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर