कर्ज चुकाने के लिए मां ने दुधमुंहे बच्चे को बेचा

आईएएनएस

Updated: September 4, 2012, 1:21 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

समस्तीपुर। बिहार के समस्तीपुर जिले के उजियारपुर थाना क्षेत्र में पार्वती देवी नाम की महिला ने अपने 11 महीने के दुधमुंहे बच्चे अमन को अपना कर्ज चुकाने के लिए एक अन्य महिला को बेच दिया। पुलिस के हस्तक्षेप के बाद हालांकि बच्चे को बरामद कर लिया गया है तथा दो महिलाओं को हिरासत में ले लिया गया है।

पुलिस ने मंगलवार को बताया कि रामनगर गांव निवासी रामबाबू दास की पत्नी पार्वती देवी ने गांव में संचालित स्वयं सहायता समूह से 15 हजार रुपये बतौर कर्ज लिया था, लेकिन वह समय पर रकम वापस नहीं कर पा रही थी। इस बीच रकम वापस करने के लिए पार्वती पर लगातार दबाव दिया जा रहा था। विवश होकर उसने अपने बेटे अमन का सौदा बेगूसराय जिले के बछवाड़ा थाना क्षेत्र के चिरंजीपुर निवासी अमीन देव पासवान की पत्नी शांति देवी से कर दिया।

कर्ज चुकाने के लिए मां ने दुधमुंहे बच्चे को बेचा
बिहार के समस्तीपुर जिले के उजियारपुर थाना क्षेत्र में पार्वती देवी नाम की महिला ने अपने 11 महीने के दुधमुंहे बच्चे अमन को अपना कर्ज चुकाने के लिए एक अन्य महिला को बेच दिया।

पार्वती ने अपने बेटे को करीब एक सप्ताह पूर्व 15 हजार रुपये में बेच दिया और स्वयं सहायता समूह को कर्ज की रकम वापस देकर गांव छोड़कर चली गई। इस बीच पार्वती के परिजन उसके गायब होने को लेकर परेशान थे। इसी बीच किसी ग्रामीण ने चिरंजीपुर गांव में उस बच्चे को देख लिया और यह खबर रामनगर गांव में उसके परिजनों को मिल गई। इसके बाद अमन की दादी सीता देवी ने इस घटना की सूचना स्थानीय पुलिस और जालंधर (पंजाब) में अमन के पिता को दे दी। अमन का पिता रामबाबू दास जालंधर में मजदूरी करता है।

उजियारपुर के थाना प्रभारी उपेंद्र सिंह ने मंगलवार को बताया कि सोमवार की शाम बछवाड़ा पुलिस की मदद से बेगूसराय के चिरंजीपुर से बच्चे को पुलिस ने बरामद कर लिया। उन्होंने बताया कि बच्चे को बेचने में मदद करने वाली मंजु देवी और शांति देवी को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है और पार्वती को तलाश रही है।

First published: September 4, 2012
facebook Twitter google skype whatsapp