यूपी में शीतलहर का कहर जारी, अबतक 47 की मौत

आईएएनएस
Updated: December 27, 2012, 5:49 AM IST
यूपी में शीतलहर का कहर जारी, अबतक 47 की मौत
यूपी में शीतलहर और कड़ाके की ठंड जानलेवा बनती जा रही है। पिछले 24 घंटों के दौरान भीषण ठंड से सूबे के अलग-अलग जिलों में 47 लोग दम तोड़ चुके हैं।
आईएएनएस
Updated: December 27, 2012, 5:49 AM IST
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में शीतलहर और कड़ाके की ठंड जानलेवा बनती जा रही है। पिछले 24 घंटों के दौरान भीषण ठंड से सूबे के अलग-अलग जिलों में 47 लोग दम तोड़ चुके हैं। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान मौसम में खास बदलाव की उम्मीद नहीं है।

उत्तर प्रदेश में घने कोहरे और कड़ाके की ठंड ने अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है। पिछले 24 घंटों के दौरान पूर्वाचल में 18, अवध में 14, मध्य यूपी में सात और बरेली मंडल में आठ लोगों की जान कड़ाके की ठंड की वजह से चली गई है। पुलिस के आंकड़ों के मुताबिक अमेठी, रायबरेली और बाराबंकी में तीन-तीन, बहराइच में दो, सुल्तानपुर, गोंडा और बलरामपुर में एक-एक व्यक्ति की मौत ठंड से हुई है।

इसके अलावा बलिया, गाजीपुर, जौनपुर, वाराणसी, भदोही और मऊ में दो-दो तथा चंदौली, सोनभद्र, मिर्जापुर और आजमगढ़ में एक-एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। बरेली में दो, शाहजहांपुर में तीन, पीलीभीत में दो और बदायूं में एक और उन्नाव, महोबा, बांदा में दो-दो और कनौज में एक व्यक्ति ने सर्दी की वजह से दम तोड़ दिया है।

वहीं दूसरी ओर सूबे में कानपुर देहात सबसे अधिक सर्द स्थान रहा। यहां का न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस से भी कम दर्ज किया गया। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जे पी गुप्ता के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से पहाड़ी इलाकों के साथ ही उत्तरी भारत के मौसम में मामूली उठापटक होने की संभावना है। हालांकि इस दौरान पारा कम होने से ठंड एवं गलन भी जारी रहेगी।

First published: December 27, 2012
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर