बिहार: पंचायत ने लगाया लड़कियों के फोन रखने पर बैन

आईएएनएस
Updated: January 4, 2013, 2:16 AM IST
बिहार: पंचायत ने लगाया लड़कियों के फोन रखने पर बैन
बिहार के सीवान जिले के सिसवां कला पंचायत में पंचों ने सर्वसम्मति से लड़कियों के मोबइल फोन रखने और छोटे कपड़े पहनने पर प्रतिबंध लगा दिया है।
आईएएनएस
Updated: January 4, 2013, 2:16 AM IST
सीवान। बिहार के सीवान जिले के सिसवां कला पंचायत में पंचों ने सर्वसम्मति से लड़कियों के मोबइल फोन रखने और छोटे कपड़े पहनने पर प्रतिबंध लगा दिया है। इस प्रस्तव को सर्वसम्मति से लिखित प्रस्ताव पारित किया गया है। हसनपुरा थाना के सिसवां कला पंचायत के सरपंच विजयकांत ठाकुर ने गुरुवार को बताया कि बुधवार को हुई ग्राम पंचायत की बैठक में स्कूल और कॉलेज जाने वाली लड़कियों के अनावश्यक मोबइल फोन का प्रयोग करने और छोटे कपड़े पहनने पर रोक लगा दी गई है।

उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि यह ग्राम पंचायत के अधिकार क्षेत्र के बाहर का मामला है परंतु महिला पंचों और अभिभावकों की मांग को देखते हुए बुधवार की बैठक में सर्वसम्म्ति से इसका लिखित प्रस्तव पारित हुआ है। सीवान के पुलिस अधीक्षक सत्यवीर सिंह ने इस मामले पर पूछने पर कहा कि पुलिस को ऐसी जानकारी मिली है। जांच के लिए सदर अनुमंडल पुलिस अधिकारी को सिसवां कला पंचायत भेजा गया है। उन्होंने कहा कि पंचायत को किसी की स्वतंत्रता छीनने का हक नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर मामला सही पाया गया तो दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

First published: January 4, 2013
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर