कानपुर में लगेंगे नए कारखाने, पुराने लौटेंगे पटरी पर:CM

आईएएनएस

Updated: January 4, 2013, 5:46 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गुरुवार को कहा कि सरकार औद्योगिक नगरी के तौर पर मशहूर कानपुर की प्रतिष्ठा को फिर से स्थापित करने के लिए कदम उठाएगी। उन्होंने कहा कि यहां नए उद्योग लगाए जाएंगे और पुराने उद्योगों को पटरी पर लाने के लिए सरकार की तरफ से मदद दी जाएगी। एक निजी इंटर कलेज का उद्घाटन करने कानपुर पहुंचे अखिलेश ने कहा कि ‘पूरब के मैनचेस्टर’ के नाम से जाना जाने वाला कानपुर आज भी राजस्व के मामले में प्रदेश के सबसे अग्रणी शहरों में एक है।

अखिलेश ने कहा कि यहां नए कारखाने तो लगेंगे ही, साथ ही जो पुराने कारखाने चल रहे हैं, सरकार उनको मदद और सहूलियत देकर आगे बढ़ाएगी क्योंकि जब कारखाने यूं ही बंद होते रहेंगे तो नए लगाने का क्या फायदा है। इस मौके पर मुख्यमंत्री अखिलेश ने करीब 128 करोड़ रुपये की लागत से कई विकास योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। उन्होंने कानपुर सहित प्रदेश के उद्योगपतियों से प्रदेश के विकास के लिए आगे आने का आह्वान किया।

कानपुर में लगेंगे नए कारखाने, पुराने लौटेंगे पटरी पर:CM
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गुरुवार को कहा कि सरकार औद्योगिक नगरी के तौर पर मशहूर कानपुर की प्रतिष्ठा को फिर से स्थापित करने के लिए कदम उठाएगी।

कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम से टेस्ट मैच की मेजबानी छिनने पर चिंता जताते हुए मुख्यमंत्री ने इसे शासन स्तर पर कमी माना। उन्होंने कहा कि इसे जल्द दुरुस्त कर लिया जाएगा। अखिलेश ने कहा कि अगर ग्रीन पार्क में कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं हो पा रहा है तो इसमें हमारी कमी है। अगर अंतरराष्ट्रीय मैच होंगे तो दुनिया की टीमें यहां आएंगी और इससे कानपुर शहर का नाम दुनिया में रोशन होगा।

First published: January 4, 2013
facebook Twitter google skype whatsapp