यूपी में कानून व्यवस्था खस्ताहाल, मर्डर-लूट बेलगाम

News18India

Updated: February 25, 2013, 7:33 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

नोएडा। उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की हालत लगातार बिगड़ती जा रही है। सोमवार की सुबह गाजियाबाद के कवि नगर इलाके में समाजवादी पार्टी के नेता यशवीर यादव की गोली मार कर हत्या कर दी गई। इसी तरह कानपुर में भी एक विवाद में एक शख्स की जान चली गई। कानपुर के कर्नल गंज इलाके में क्रिकेट खेलने के विवाद को लेकर झगड़ा बढ़ गया। बच्चों के झगड़े में परिवार के बड़े लोग भी उलझ पड़े और विवाद में एक की मौत हो गई।

वहीं रविवार की रात नोएडा में डकैतों ने एक फैक्ट्री में डाका डाला। सेक्टर 80 की फैक्ट्री में 7 हथियार बंद बदमाश घुस गए और 50 लाख से अधिक का सामान लूट लिया। दूसरी तरफ यूपी के ही सीतापुर में भी 20 लाख की लूट हुई। सीतापुर के शहर कोतवाली में सर्राफा व्यापारी से पुलिस चौकी के निकट 20 लाख की लूट हुई। सोना, चांदी और नकदी लेकर लुटेरे भाग निकले। दुकानदार घर से दुकान जा रहा था।

यूपी में कानून व्यवस्था खस्ताहाल, मर्डर-लूट बेलगाम
उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की हालत लगातार बिगड़ती जा रही है। सोमवार की सुबह गाजियाबाद के कवि नगर इलाके में समाजवादी पार्टी के नेता यशवीर यादव की गोली मार कर हत्या कर दी गई।

यूपी में जिस तरह कानून व्यवस्था में गिरावट आ रही है उससे लोग परेशान हैं। आज यूपी के सर्राफा व्यापारी सूबे की बिगड़ती कानून व्यवस्था के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे। सर्राफा व्यापारी सूबे की राजधानी लखनऊ में विधानसभा के बाहर प्रदर्शन की तैयारी में जुट गए हैं।

पुलिस का कहना है कि वारदात स्थल पर पुलिस नहीं हो सकती है।आम लोगों को खुद ही अपनी सुरक्षा करना चाहिए। दिनदहाड़े कोर्ट में एक शख्स की हत्याकर दी गई थी। एसपी नेता के मौत के मामले में पुलिस ने तीन टीमें बनाई है। सर्ऱाफा व्यापारी नाराज हैं और वो लखनऊ में विधानसभा के सामने प्रदर्शन कर रहे हैं।

First published: February 25, 2013
facebook Twitter google skype whatsapp