पंजाब में पकड़ा गया बब्बर खालसा का आतंकवादी

आईएएनएस

Updated: February 27, 2013, 3:12 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

अमृतसर। आतंकवादी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) के एक 10 लाख रुपये के इनामी आतंकवादी को पंजाब में गिरफ्तार कर लिया गया है। पंजाब पुलिस ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। पंजाब के सीमावर्ती जिले तरन तारण के जलालाबाद गांव से मंगलवार की शाम को नरैन सिंह चौरा को गिरफ्तार किया गया।

पंजाब पुलिस के प्रवक्ता के अनुसार चौरा पर मई 2010 में विस्फोटक अधिनियम एवं गैर कानूनी गतिविधि (निरोधक) अधिनियम के अंतर्गत अमृतसर में मामला दर्ज किया गया था। उसके बाद से ही चौरा फरार था और उसका पता नहीं लग पा रहा था। पुलिस प्रवक्ता ने आगे बताया कि चौरा के बयान के आधार पर पुलिस ने मोहाली जिले के कुराली गांव से 20 जिंदा कारतूसों के साथ एक एके-56 राइफल, 50 कारतूसों के साथ एक प्वाइंट थ्री जीरो पिस्टल, पांच हैंड ग्रेनेड तथा कई अन्य हथियार बरामद किए।

पंजाब में पकड़ा गया बब्बर खालसा का आतंकवादी
आतंकवादी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) के एक 10 लाख रुपये के इनामी आतंकवादी को पंजाब में गिरफ्तार कर लिया गया है।

पूछताछ के दौरान चौरा के बयान के आधार पर कार्यवाही करते हुए पुलिस ने चौरा के दो और साथियों, सुखवंत सिंह एवं सुखदेव सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि नाम बदल-बदल कर चौरा 1980 के करीब पंजाब में कई आतंकवादी घटनाओं में सक्रिय भूमिका निभा चुका है। चंडीगढ़ के बुरैल जेल तोड़ने वालों में भी चौरा शामिल था। चंडीगढ़ में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस लगातार चौरा की तलाश में थी क्योंकि वह पंजाब में आतंकवाद को बढ़ाने में लगा हुआ था।

First published: February 27, 2013
facebook Twitter google skype whatsapp