केजरीवाल का वादा: 3 साल में डेंगू-चिकनगुनिया से मुक्‍त होगी दिल्ली

News18Hindi
Updated: April 19, 2017, 1:22 PM IST
केजरीवाल का वादा: 3 साल में डेंगू-चिकनगुनिया से मुक्‍त होगी दिल्ली
pic from @aap twitter handle
News18Hindi
Updated: April 19, 2017, 1:22 PM IST
23 मार्च को दिल्ली में होने वाले एमसीडी चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी ने अपना मैनिफेस्टो जारी किया. घोषणा पत्र जारी करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, तीन साल के अंदर दिल्ली को डेंगू, चिकनगुनिया और मलेरिया से पूरी तरह मुक्त कर देंगे. इसके अलावा वह हाउस टैक्स पूरी तरह माफ कर देंगे.

VIDEO: अवैध वसूली करते हुए कैमरे में कैद हुआ पुलिसवाला

केजरीवाल ने बीजेपी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने के साथ ही वादा किया कि वह एमसीडी को पूरी तरह आत्मनिर्भर बनायेंगे साथ ही घाटे से निकालकर लाभ में पहुंचा देंगे. इसके अलावा उन्होंने कहा कि जन्म प्रमाण पत्र से लेकर मृत्यु प्रमाण पत्र तक हर काम के लिये एमसीडी में घूस देना पड़ता है इसे भी भ्रष्टाचार मुक्त बनाएंगे.





केजरीवाल ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने पिछले 10 सालों में दिल्ली को साफ नहीं किया अब हम दिल्ली को विश्वस्तरीय बनाएंगे. बीजेपी की एमसीडी नियमों के अंदर दिल्ली वालों ने काफी परेशानी झेली है. हम कचड़ा और मच्छरों का आतंक दिल्ली में नहीं होने देंगे. उन्होंने इस मौके पर पार्किंग माफियाओं पर भी निशाना साधा.

उन्होंने कहा कि एमसीडी में भ्रष्टाचार की जड़ लाइसेंस और सर्टिफिकेट की कागजी कार्यवाही है, इसे समाप्त कर ऑनलाइन व्यवस्था करेंगे. आप ऐसी व्यवस्था लायेगी जिससे ये बदलाव लागू किये जा सकेंगे.
First published: April 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर