पत्नी से झगड़े के बाद कुत्ते को दूसरी मंजिल से फेंका, पुलिस ने किया गिरफ्तार

News18India
Updated: March 7, 2017, 3:39 PM IST
पत्नी से झगड़े के बाद कुत्ते को दूसरी मंजिल से फेंका, पुलिस ने किया गिरफ्तार
गुजरात के वडोदरा शहर की पुलिस ने मंगलवार को एक शख्स को गिरफ्तार किया, जिसने गुस्से में कुत्ते की जान ले ली.
News18India
Updated: March 7, 2017, 3:39 PM IST
वडोदरा. गुजरात के वडोदरा शहर की पुलिस ने मंगलवार को एक शख्स को गिरफ्तार किया, जिसने गुस्से में कुत्ते की जान ले ली. शख्स ने पत्नी से झगड़े के बाद कुत्ते को दूसरी मंजिल से नीचे फेंक दिया था. आरोपी का नाम अजय त्रिवेदी है और वह शहर के सुभानपुरा में सन हरी अपार्टमेंट्स में रहता है.

पुलिस के मुताबिक, अजय ने शनिवार को सुबह  करीब 10 बजे कुत्ते को नीचे फेंका. पत्नी से झगड़े के बाद वो बिल्डिंग कंपाउंड से एक छोटे कुत्ते को उठा लाया और दूसरी मंजिल से नीचे फेंक दिया, जिसमें उसकी मौत हो गई. घटना मालूम चलते ही पड़ोसियों ने एनिमल एक्टिविस्ट समीर सोनी और पुलिस को बुलाया. समीर ने पुलिस के सामने ही अजय से माफीनामा लिखवाया, जिसमें उसने ऐसी हरकत दुबारा न करने की बात कही.

हालांकि, एक अन्य एनिमल राइट एक्टिविस्ट नेहा पटेल को जब इस घटना की जानकारी मिली तो उन्होंने सोमवार शाम अजय के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई. नेहा 'सोसाइटी फॉर द प्रिवेंशन ऑफ क्रूएलिटी टू एनिमल्स' (SPCA) की सेक्रेटरी हैं.

नेहा ने इस घटना पर कहा, "इस तरह के अपराध के लिए सिर्फ माफी मांगना काफी नहीं है. घटना की जानकारी मिलते ही मैंने अजय के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई. आरोपी को माफी मंगवाकर छोड़ देना काफी नहीं है."

अजय पर आईपीसी के 'द प्रिवेंशन ऑफ क्रूएलिटी टू एनिमल्स एक्ट', 1960 के सेक्शन 428 और सेक्शन 11 के तहत मामला दर्ज किया गया है.
First published: March 7, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर