​एमसीडी चुनाव: 'आप' के प्रचार वाले होर्डिंग-पोस्टर पर बीजेपी का निशाना


Updated: March 16, 2017, 8:13 AM IST
​एमसीडी चुनाव: 'आप' के प्रचार वाले होर्डिंग-पोस्टर पर बीजेपी का निशाना

Updated: March 16, 2017, 8:13 AM IST
एमसीडी चुनाव की घोषणा के साथ ही दिल्ली में बीजेपी और आप के बीच जंग शुरू हो गई है. दिल्ली बीजेपी ने राज्य चुनाव आयुक्त को राजधानी दिल्ली के सभी सार्वजनिक प्रतिष्ठानों से दिल्ली सरकार की प्रचार सामग्री हटाने की मांग की है. इस प्रचार सामग्री में होर्डिंग, पोस्टर और बैनर शामिल हैं.

दिल्ली बीजेपी के महासचिव कुलजीत सिंह चहल ने राज्य चुनाव आयुक्त एस के. श्रीवास्तव को इस संबंध में एक पत्र लिखा है. इसमें उन्होंने कहा है कि दिल्ली में एमसीडी चुनाव की घोषणा के बाद आचार संहिता लगने की वजह से यह जरूरी है कि राज्य सरकार के सभी प्रचार सामग्री को हटा लिया जाए.

चहल ने सरकारी स्कूलों की दीवारों और सरकारी अस्पतालों में लगे मुख्यमंत्री की पोस्टर वाली होर्डिंग भी हटाने की मांग की है.

22 अप्रैल को एमसीडी चुनाव, रिजल्‍ट 25 को

दिल्ली में एमसीडी चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है. दिल्ली में 22 अप्रैल को एमसीडी के चुनाव होंगे और 25 अप्रैल को मतगणना होगी. तारीख के ऐलान के साथ ही अचार संहिता लागू हो गई है. एमसीडी चुनाव में तय सीमा के तहत उम्मीदवार 5 लाख 75 हजार रुपए से ज्यादा खर्च नहीं कर सकते हैं.

एमसीडी चुनाव के लिए 27 मार्च को नोटिफीकेशन जारी होगा और 3 अप्रैल तक नॉमिनेशन वापस लिया जा सकता है. तारीखों के ऐलान के साथ ही चीफ इलेक्शन कमिश्नर एस के श्रीवास्तव ने कहा कि दिल्ली एमसीडी का चुनाव ईवीएम के माध्यम से होगा.
First published: March 16, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर