ड्राइवर की आंखों में मिर्च डालकर लूटपाट करने वाले गिरोह का भंडाफोड़

ETV Bihar/Jharkhand
Updated: July 13, 2017, 8:34 AM IST
ड्राइवर की आंखों में मिर्च डालकर लूटपाट करने वाले गिरोह का भंडाफोड़
फोटो- ईटीवी
ETV Bihar/Jharkhand
Updated: July 13, 2017, 8:34 AM IST
बिहार की भोजपुर पुलिस ने भाड़े पर गाड़ी लेकर सुनसान इलाके में ले जाकर ड्राइवर की आंखों में मिर्च पाउडर झोंककर गाड़ी लूटपाट करने वाले वाहन गिरोह के 8 सदस्यों को गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार लुटेरों के पास से पुलिस ने 1 देशी कट्टा, 2 जिंदा कारतूस, 1 लोहे की रिंच, 1 बाइक और मिर्च पाउडर भी बरामद किया है.

भोजपुर एसपी क्षत्रनील सिंह ने बताया कि 10 जुलाई की शाम गिरफ्तार लुटेरों ने आरा के रमना मैदान से 1 स्कार्पियो को रोहतास के गुप्ता धाम जाने के लिए बुक किया. लुटेरों पर किसी को शक ना हो इसके लिए उन्होंने गेरुआ कपड़ा पहन कांवरियों का वेश बना रखा था. स्कार्पियों बुक करने के बाद लुटेरे गाड़ी को आरा से बड़हरा के सरैयां ले जाने लगे तब गाड़ी के ड्राइवर को शक हुआ.

इसी बीच पुलिस को भी अपराधियों द्वारा स्कार्पियो बुक कर गाड़ी लूटे जाने की योजना की जानकारी मिल चुकी थी. एसपी के निर्देश पर बड़हरा की कृष्णगढ थाने की पुलिस ने वाहन चेकिंग लगाते हुए स्कार्पियो पर सवार सभी लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया.

गिरफ्तार लुटेरों की निशानदेही पर पुलिस ने गोपालगंज जिले से भी गिरोह के एक सदस्य धर दबोचा. वही पुलिस ने लुटेरों के बयान के आधार पर यूपी के गाजीपुर जिले के गहमर से भी एक लूट के वाहन खरीदने वाले एक व्यक्ति को उसके सहयोगी के साथ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

गिरफ्तार आरोपियों में से 5 बड़हरा और आरा के नगर थाना क्षेत्र के रहनेवाले बताए जाते हैं वही अन्य गिरफ्तार लुटेरों में से 1 गोपालगंज के बैकुंठपुर और 2 यूपी के गहमर के रहनेवाले हैं.

इसके साथ ही पुलिस ने बीते 3 जुलाई को आरा के नवादा थाने के गोढना रोड से गिरफ्तार हेरोइन तस्कर संजय सिंह और उसकी पत्नी की निशानदेही पर उसके बेटे वीरेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार वीरेंद्र की निशानदेही पर पुलिस ने उसके गोढना रोड के मकान से तहखाने में छिपाकर रखे साढे छह लाख रुप्ये भी बरामद किए हैं.
First published: July 12, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर