पूजा जाधवः एक्ट्रेस जिसने एक्टिंग छोड़ ठगी को बना लिया करियर!

News18Hindi
Updated: July 13, 2017, 7:17 PM IST
पूजा जाधवः एक्ट्रेस जिसने एक्टिंग छोड़ ठगी को बना लिया करियर!
Sex racket, Bollywood: 8 लोगों को शिकार कर चुकी है पूजा जाधव
News18Hindi
Updated: July 13, 2017, 7:17 PM IST
-शिव ओम गुप्ता
ऐसा नहीं है कि यह पहली बार है जब रुपहले पर्दे की चकाचौंध से भरी जिंदगी से फिसलने वाली एक्ट्रेसस पर ऐसे आरोप लगे हैं. बॉलीवुड, टॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री से जुड़ी ऐसी दर्जनों एक्ट्रेसस के उदाहरण हमारे बीच मौजूद है, जिन पर प्रत्यक्ष और परोक्ष रुप से सेक्स रैकेट से जुड़े होने के आरोप लगते रहे हैं. इससे नामी प्रियंका चोपड़ा भी नहीं बच सकीं जब उनके फ्लैट में सेक्स रैकट चलने की ख़बरें सुर्खियां बनीं. अब खबर है कि पुलिस ने एक पुणे बेस्ड एक्ट्रेस पूजा जाधव को ठगी के आरोप में गिरफ्तार किया है.

शॉर्ट फिल्म एक्ट्रेस पूजा की शॉर्टकट कमाई 
मुंबई के एक प्रोडक्शन हाउस के एक शॉर्ट फिल्म में काम कर चुकी पूजा जाधव का कैरियर जब एक्टिंग में नहीं चमका तो पूजा ने जीविका के लिए वह शॉर्ट कट तरीका अपना लिया, जिसके बारे में सुनकर आश्चर्य ही होगा. पूजा ने एक्टिंग छोड़ने के बाद ऐसे लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाया, जो अखबारों में पैसे के एवज में अपनी जिस्मानी खुशी को तलाशते हैं.

बलात्कार की धमकी देकर करती थी ठगी
सोनी चैनल के मशूहर क्राइम सीरियल क्राइम पेट्रोल दस्तक के कई एपीसोड में बतौर पुलिस इंस्पेक्टर काम कर चुकी निभा चुकी पूजा जाधव ने ऐसे लोगों को ठगी का आसानी से शिकार बनाती थी, जो न्यूजपेपर व वेबसाइट के जरिए जिस्मानी खुशी तलाशते थे. पूजा फोन के जरिए लोगों से संपर्क करती और तय रकम में रिश्ता बनाने के बाद पुलिस में बलात्कार का केस दर्ज कराने का डर दिखाकर भारी रकम की डिमांड करती थी. ठगी के इस धंधे में पूजा जाधव के साथ कुल 4 महिलाएं व 1 पुरुष भी शामिल थे.

शिकार से शादी कर लेती थी एक्ट्रेस
पुणे के भोसरी पुलिस स्टेशन में तैनात सहायक पुलिस इंस्पेक्टर सोमनाथ नाले के मुताबिक गिरफ्तार की गई एक्ट्रेस पूजा जाधव फोन के जरिए पीड़ित के संपर्क में आई थी और पूर्व निर्धारित रकम तय में रिश्ता कायम होने के बाद पुलिस में जाने की धमकी देकर और अतिरिक्त 5 लाख रुपए मांग थी, लेकिन ठगी का  शिकार हुआ व्यक्ति जब अतिरिक्त पैसा देने मे असमर्थ होता था तो पैसे के लिए पूजा पीड़ित से शादी तक लेती थी.

दो वर्ष पहले ही पकड़ ली जाती पूजा 
एपीआई नाले के मुताबिक एक्ट्रेस पूजा जाधव दो वर्ष पहले भी इसी तरह की शिकायत लेकर भोसरी पुलिस स्टेशन आई थी, लेकिन पीड़ित द्वारा शिकायत नहीं दर्ज करने के कारण पूजा पुलिसिया कार्रवाई से बच गई थी. लेकिन इस बार पूजा की असलियत तब खुल गई जब पूजा ने बलात्कार की रिपोर्ट दर्ज करवाने से मना कर दिया. इससे पुलिस को पूजा पर शक हो गया और उसे दो वर्ष पुरानी घटना याद आ गई.

5 लाख रुपए के भारी डिमांड से फंसी पूजा
एपीआई नाले के मुताबिक इस बार पूजा ने शिकार व्यक्ति से 5 लाख रुपए की डिमांड किया था, लेकिन जब ठगी का शिकार हुए व्यक्ति ने असमर्थता जताई पुराने पैतरे अपनाते हुए पूजा ने जबरन शादी कर ली. लेकिन शादी के बाद भी जब बात नहीं बनी, तो पहले उसने साथियों से व्यक्ति पर हमले करवाए, लेकिन जब उसके हाथ सिर्फ 6000 ही लगे तो हार कर वह रेप की शिकायत लेकर पुलिस स्टेशन पहुंची, जहां वह पकड़ी गई.

Sex racket, Bollywood: Pooja Jadhav

पुलिस ने आईपीसी की धारा 395 में बुक किया
गिरफ्तारी से पहले पुलिस को पूजा जाधव की दो वर्ष पुरानी कहानी ताजा हो आई थी. अंततः पुणे की भोसरी पुलिस ने पूजा को गिरफ्तार कर लिया. ठगी व झूठे बलात्कार का केस दर्ज करने के आरोप में पुलिस ने पूजा जाधव के खिलाफ आईपीसी की धारा 395 के तहत प्राथमिकी दर्ज की. केस दर्ज होने के बाद पुलिस अब पूजा के 4 सहयोगियों को तलाश रही है.

पुलिस ने बरामद की पूजा जाधव की कार
भोसरी पुलिस ने अपराध को अंजाम देने के लिए पूजा और उसके सहयोगियों द्वारा उपयोग में लाई गई उक्त कार को भी बरामद कर लिया है और उसके अन्य सहयोगियों की भी पहचान कर ली है, जो पूजा के ठगी गिरोह में उसका साथ देते थे. पुलिस पूजा की सहयोगियों में शामिल 3 महिला और 1 पुरुष की तलाश में जुट गई है. इनमें दो के नाम क्रमशः माया सावंत, रविंद्र सिरसाम बताए जाते हैं.

पुलिस रिमांड में भेजी गई पूजा जाधव
ठगी, चोरी और डकैती के जुर्म में गत 9 जून को दर्ज प्राथमिकी के बाद पूजा यादव को 11 जून को कोर्ट में पेश किया गया, जहां केस की सुनवाई के बाद कोर्ट ने पूजा जाधव को पुलिस कस्टडी में भेज दिया है. अब पुलिसिया पूछताछ के बाद पता चला है कि पूजा ने अब तक 8 पीड़ित लोगों को शिकार किया और लाखों रुपयों की ठगी कर चुकी हैं.
First published: July 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर