ग्रेटर नोएडा में नाइजीरियन लड़की पर हमला, ऑटो से उतारकर पीटा

News18India
Updated: March 29, 2017, 3:16 PM IST
News18India
Updated: March 29, 2017, 3:16 PM IST
ग्रेटर नोएडा में नाइजीरियाई छात्रों पर हमले का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के दखल के बावजूद नोएडा पुलिस नाइजीरियाई छात्रों को सुरक्षा देने में नाकाम साबित हो रही है. ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क इलाके में कॉलेज जाते वक्त ऑटो से उतार कर एक नाइजीरियाई लड़की को फिर पीटा गया. मंगलवार को डीएम की मीटिंग में पुलिस अधिकारियों ने जबकि ये भरोसा दिया था कि विदेशी नागरिकों को सुरक्षा दी जाएगी, लेकिन पुलिस इसमें नाकाम होती दिख रही है.

हमले में घायल लड़की को  कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उसका इलाज चल रहा है. हमले के आरोपी वारदात को अंजाम देने के बाद मौके से फरार हो गए. बता दें सोमवार को भी एक स्थानीय लड़के की मौत के बाद कुछ नाइजीरियाई लड़कों को पीटा गया था.जिसके बाद बैठक में जिलाधिकारी ने पुलिस को विदेशी छात्रों की सुरक्षा को पुख्ता करने का निर्देश दिया था. इस मामले में भी अब तक 5 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. करीब 1200 अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी गई है.

नाइजेरियन युवकों पर हमले में 1200 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

ये था पूरा मामला:



दरअसल, सोमवार को सैकड़ों लोगों ने ग्रेटर नोएडा के परी चौक पर कैंडल मार्च निकाला. ये लोग दो दिन पहले 19 साल के एक लड़के की ड्रग्स के ओवरडोज से हुई मौत से नाराज थे. प्रदर्शन के दौरान लोगों ने नाइजीरियाई छात्रों को ग्रेटर नोएडा में ड्रग्स के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए उन्हें बाहर निकालने की मांग की.

लोगों के प्रदर्शन के कारण 3 किलोमीटर लंबा जाम लग गया. इस दौरान भीड़ ने अफ्रीकी मूल के कुछ छात्रों पर हमला भी कर दिया और कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की. मौके पर पहुंची पुलिस को हालात पर काबू पाने के लिए लाठीचार्ज भी करना पड़ा था.
First published: March 29, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर