ओला-उबर की हड़ताल का चौथा दिन, अब भी परेशानी से जूझ रहे यात्री

News18Hindi

Updated: February 13, 2017, 1:49 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

बीते शुक्रवार से शुरू से हुई ऐप आधारित टैक्सी ओला और उबर कैब की हड़ताल का आज चौथा दिन है. ओला और उबर कंपनियों में काम करने वाले हजारों ड्राइवरों के हड़ताल पर जाने की वजह से दिल्ली-एनसीआर में यात्रियों को काफी परेशानी का समना करना पड़ रहा है.

बड़ी संख्या में कैब्स के सड़कों पर न उतरने से दिल्ली-एनसीआर आने-जाने वालों को खासी दिक्कत हो रही है. लोग ऑफिस देर से पहुंच पा रहे हैं. एक निजी कंपनी में काम करने वाले अभिलाष मिश्रा का कहना है कि निराशाजनक! मैं अपने ऑफिस में इस हड़ताल की वजह से एक घंटे देर से पहुंच पाया.

उन्होंने कहा कि मेरे घर के पास कोई कैब उपलब्ध नहीं थी, तो ऑटो वाले दोगुना भाड़े की मांग कर रहे थे. ऑटो वाले इस हड़ताल का फायदा उठा रहे थे. उन्होंने कहा कि हालांकि, लगातार कोशिश करने के बाद आखिरकार मैं एक निजी टैक्सी बुक करने में कामयाब रहा.

दरअसल प्रदर्शनकारियों की मांग है कि ओला और उबर कैब्स का किराया बढ़ाया जाए. साथ ही वह पुराने इसेंटिव बहाल किए जाने की मांग कर रहे हैं. उनका यह भी कहना है कि दिल्ली में चलने वाली कैब्स की संख्या पर लगाम लगाई जाए और उनकी लिमिट तय कर दी जाए.

हड़ताल का आह्वान करने वाले सर्वोदय ड्राइवर एसोसिएशन ऑफ दिल्ली एवं राजधानी टूरिस्ट ड्राइवर्स यूनियन जैसे यूनियन किराया छह रपये प्रति किलोमीटर से बढ़ाने की मांग कर रहे हैं.

 

First published: February 13, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp