दिल्ली की सड़कों पर वापस लौटी ओला-उबर, हड़ताल खत्म

भाषा

Updated: February 19, 2017, 8:08 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

पिछले कुछ दिनों से जारी ओल-उबर कैब्स की हड़ताल से परेशान लोगों को अब राहत मिलेगी. दिल्ली-एनसीआर के ओला-उबर कैब्स की हड़ताल की वजह से पिछले एक हफ्ते से जारी परेशानी शनिवार को समाप्त हो गई. एप आधारित कैब सेवा ओला ने सूचना दी है कि उसके सभी चालक काम पर लौट आएं हैं.

ओला ने अपने उपभोक्ताओं को एसएमएस भेजकर और एप पर एक नोटिफिकेशन जारी कर बताया है कि उसकी सेवा अब पूरी तरह से बहाल हो गई है और कैब चालकों की हड़ताल खत्म हो गई है.

दिल्ली की सड़कों पर वापस लौटी ओला-उबर, हड़ताल खत्म
पिछले कुछ दिनों से जारी ओल-उबर कैब्स की हड़ताल से परेशान लोगों को अब राहत मिलेगी. दिल्ली-एनसीआर के ओला-उबर कैब्स की हड़ताल की वजह से पिछले एक हफ्ते से जारी परेशानी शनिवार को समाप्त हो गई.

बता दें कि ओला और उबेर के कैब चालक किराया और इंसेटिव बढ़ाने की मांग को लेकर हड़ताल पर चले गए थे. उनका यह भी कहना था कि दिल्ली में चलने वाले कैब्स की संख्या पर लगाम लगाई जाए और उनकी सीमा तय की जाए.

यह हड़ताल सर्वोदय ड्राइवर्स एसोसिएशन ऑफ दिल्ली (एसडीएडी) की ओर से बुलाई गई थी. हड़ताल की वजह से पिछले करीब एक हफ्ते से दिल्ली-एनसीआर की सड़कों से डेढ़ से दो लाख कैब गायब थीं. लोगों को घर और ऑफिस जाने के लिए कैब नहीं मिल रही थीं. वहीं हड़ताल की वजह से  रेडियो टैक्सी और ऑटो मनमाना किराया वसूल रहे थे.

हालांकि इससे पहले शुक्रवार को दिल्ली के परिवहन मंत्री सतेंद्र जैन ने चालकों को इस हड़ताल में किसी भी मध्यस्थता से इंकार कर दिया है. उनके कार्यालय से एसोसिएशन के पदाधिकारियों को लेबर कोर्ट जाने की सलाह दी गई थी.

First published: February 19, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp