बर्खास्त पायलटों को नए सिरे से पानी होगी नौकरीः मंत्रालय

आईएएनएस

First published: June 6, 2012, 9:59 AM IST | Updated: June 6, 2012, 9:59 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp
बर्खास्त पायलटों को नए सिरे से पानी होगी नौकरीः मंत्रालय
करीब 400 पायलटों के हड़ताल पर चले जाने के कारण मुश्किलों का सामना कर रही एयर इंडिया अपनी उड़ानों के सुचारु संचालन के लिए नए पायलटों की नियुक्ति करेगी।

नई दिल्ली। एयर इंडिया के हड़ताली पायलटों के खिलाफ नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने अपना रुख और सख्त कर लिया है। एक महीने से जारी हड़ताल के चलते बर्खास्त हो चुके पायलट अब चाहे भी तो काम पर वापस नहीं लौट सकते। उन्हें अब नए पायलटों की तरह नौकरी के लिए नए सिरे से आवेदन करना होगा। एयर इंडिया प्रबंधन जल्द ही 90 पायलटों की भर्ती करने वाला है। ये पायलट अगस्त से हवाई जहाज उड़ाना शुरू कर देंगे।

करीब 400 पायलटों के हड़ताल पर चले जाने के कारण मुश्किलों का सामना कर रही एयर इंडिया अपनी उड़ानों के सुचारु संचालन के लिए नए पायलटों की नियुक्ति करेगी। नागरिक उड्डयन मंत्री अजित सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि एयर इंडिया ने घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय बाजार से पायलटों को नियुक्त करने का निर्णय लिया है। हम जल्द ही इन पदों के लिए विज्ञापन देंगे।

इस वक्त विमानन कंपनी के पास 90 प्रशिक्षित पायलट हैं, जिनमें से 60 पहले ही प्रशिक्षण पर हैं। वे नियमित उड़ान के लिए चार-पांच महीने बाद ही उपलब्ध हो पाएंगे। एयर इंडिया के करीब 400 पायलट पिछले 30 दिन से हड़ताल पर हैं। प्रबंधन और मंत्री की अपील के बावजूद उन्होंने काम पर लौटने से मना कर दिया है। इसके बाद 101 पायलट बर्खास्त कर दिए गए। विशेषज्ञों के अनुसार, एयर इंडिया को 27 अंतर्राष्ट्रीय गंतव्यों के लिए अपनी उड़ान सुचारू बनाने में पांच-छह महीने लगेंगे।

facebook Twitter google skype whatsapp