इनकी बायोपिक है अक्षय कुमार की फिल्म 'टाॅयलेट एक प्रेमकथा'

News18Hindi
Updated: July 18, 2017, 10:07 AM IST
इनकी बायोपिक है अक्षय कुमार की फिल्म 'टाॅयलेट एक प्रेमकथा'
अक्षय कुमार की फिल्म टॉयलेट का पोस्टर.
News18Hindi
Updated: July 18, 2017, 10:07 AM IST
बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की फिल्म टॉयलेट भोपाल की अनीता नर्रे की असल जिंदगी पर बनी है. बैतूल के जीतूढाना गांव की रहने वाली अनीता ने टॉयलेट ना होने की वजह से शादी के दूसरे दिन ही अपना ससुराल छोड़ दिया था.

हाल ही में फिल्म डायरेक्टर नारायण सिंह और फिल्म की एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर बैतूल पहुंचे थे. भूमि ने अनीता से बात की और उनके एक्सपीरियंस के बारे में पूछा. अनीता ने बताया कि उन्होंने 'संडास' ना होने की वजह से ससुराल छोड़ा था. जब रिश्तेदारों ने उनके ससुराल वालों को समझाया तो वह टॉयलेट बनाने को राजी हुए और इस तरह अनीता फाइनली अपने ससुराल लौटीं.

भूमि की इस बातचीत के अलावा फिल्म के डायरेक्टर ने अनीता को एक कॉन्ट्रैक्ट लेटर दिया. इस लेटर में फिल्म के लिए उनकी सहमति की मांग की गई है.

बता दें कि भले ही यह फिल्म अनीता की जिंदगी पर बनी हो. लेकिन फिल्म मेकर प्रवीण व्यास ने इस फिल्म पर स्क्रिप्ट चोरी का आरोप लगाया है. प्रवीण व्यास ने साल 2016 में स्वच्छ भारत अभियान पर एक डॉक्यू फीचर फिल्म मानिनी बनाई थी. इस फिल्म ने इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया में तीसरी पोजीशन हासिल की थी.

प्रवीण का आरोप है कि अक्षय कुमार की फिल्म में उनकी 'मानिनी' से कुछ सीन और डायलॉग हूबहू कॉपी किए गए हैं. उन्होंने फिल्म के प्रमोशनल कैंपेन और ट्रेलर के खिलाफ एक कानूनी नोटिस भी भिजवाया था.

यह भी पढ़ें:

अर्जुन कपूर को 'गे' समझते थे उनके पापा बोनी कपूर

कैंसर से जूझ रहा है 'पान सिंह तोमर' का ये सितारा, FB के जरिए मांगी मदद
First published: July 18, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर