सलमान खान की इस फिल्म को पूरे हुए 2 साल, बॉक्स ऑफिस पर बनाया था ये रिकॉर्ड

News18Hindi
Updated: July 17, 2017, 10:53 PM IST
सलमान खान की इस फिल्म को पूरे हुए 2 साल, बॉक्स ऑफिस पर बनाया था ये रिकॉर्ड
बजरंगी भाईजान को 2 साल हुए पूरे
News18Hindi
Updated: July 17, 2017, 10:53 PM IST
सलमान खान की फिल्म 'ट्यूबलाइट' बॉक्स ऑफिस पर धमाल नहीं मचा पाई. और इससे उनके फैन्स भी काफी निराश हैं लेकिन आज से ठीक 2 साल पहले ईद के मौके पर रिलीज हुई थी एक ऐसी फिल्म जिसने सलमान के करियर को नई ऊंचाईयों पर पहुंचा दिया था.

इतना ही नहीं इस फिल्म में सलमान के रोल को जबरदस्त तारीफ मिली थी और फिल्म 3 दिन में 100 करोड़ रुपये कमाने वाली पहली भारतीय फिल्म बन गई थी. इस फिल्म का नाम था 'बजरंगी भाईजान' जो आज से ठीक 2 साल पहले यानी 17 जुलाई 2015 को रिलीज हुई थी.

90 करोड़ रुपये के बजट में बनाई गई फिल्म 'बजरंगी भाईजान' का निर्देशन कबीर खान ने किया था और फिल्म का कुल वर्ल्ड वाइड कलेक्शन 600 करोड़ रुपये से भी ज्यादा का था. फिल्म ने साबित कर दिया था कि सलमान खान सिर्फ लटके झटके वाले ही नहीं बल्कि संजीदा किस्म के रोल भी कर सकते हैं

फिल्म में सलमान खान पाकिस्तान ने भारत आई एक बेजुबान लड़की मुन्नी को वापस उसके देश पहुंचाने की कोशिश करते हैं. बजरंग बली के भक्त बने सलमान खान की इस जद्दोजहद को कबीर खान ने जिस अंदाज में पर्दे पर दिखाया था उसमें ज्यादातर दर्शकों की आंखे नम कर दी थीं.

'बजरंगी भाईजान' को सलमान खान के करियर की सबसे बेहतर फिल्मों में से एक माना जाता है. फिल्म ने कई अवार्ड भी जीते थे जिनमें राष्टीय फिल्म पुरस्कार भी शामिल है.
First published: July 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर