बॉलीवुड में अमिताभ बच्चन के 48 साल पूरे, शेयर की यादगार तस्वीरें

भाषा

Updated: February 16, 2017, 4:29 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

महानायक अमिताभ बच्चन ने भारतीय फिल्म उद्योग में अपने 48 साल के शानदार सफर को पूरा कर लिया है. इस मौके पर बिग बी ने यादगार लम्हों को समेटती कुछ पुरानी तस्वीरों की एक सीरीज को शेयर किया.

74 साल के इस दिग्गज अभिनेता ने अपने ब्लॉग पर अपनी पहली फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ की शूटिंग के दौरान सेट पर खींची गई कुछ तस्वीरों को पोस्ट किया.

बॉलीवुड में अमिताभ बच्चन के 48 साल पूरे, शेयर की यादगार तस्वीरें
महानायक अमिताभ बच्चन ने भारतीय फिल्म उद्योग में अपने 48 साल के शानदार सफर को पूरा कर लिया है.

बच्चन ने इस पोस्ट में लिखा कि 15 फरवरी की तारीख एक बहुत ही महत्वपूर्ण घटना से जुड़ी हुई है. साल 1969 में इसी तारीख को, जी हां वह साल 1969 ही था.. इसी दिन मेरी पहली फिल्म ‘सात हिन्दुस्तान’ के लिए मुझे साइन किया गया और मैं अधिकारिक तौर पर फिल्म इंडस्ट्री का नया सदस्य बना.

इसके साथ ही उन्होंने इस फिल्म के प्रीमियर की दौरान वाली कुछ तस्वीरों को भी शेयर किया जिसमें वे एक फारसी जैकेट पहने हुए थे जिसे उनके दोस्त ईरान से लाए हुए थे.

उन्होंने इस पोस्ट में लिखा कि इस फिल्म के प्रीमियर पर तत्कालीन सूचना एवं प्रसारण मंत्री श्रीमान गुजरालजो बाद में प्रधानमंत्री बने, अब्बास साहब के साथ फारसी पोशाक में सचमुच अच्छा लगा. मैं जैसलमेर में सुनील दत्त और वहीदा रहमान के साथ ‘रेशमा और शेरा’ के लिए शूटिंग कर रहा था और इस समारोह के लिए मैं उस वक्त आया हुआ था. इस फारसी जैकेट को मैंने अपने एक दोस्त से उधार लिया था. जो उसी वक्त ईरान से लौटा था. बच्चन ने अपनी फिल्म ‘बंधे हाथ’ के 44 साल, ‘अग्निपथ’ के 27 साल और ‘एकलव्य’ के 10 साल पूरा होने का भी जश्न मनाया. ये तीनों ही फिल्में 16 फरवरी को रिलीज हुई थी.

First published: February 16, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp